बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुईः कार्डधारियों को नहीं मिल रहा राशन, DM से मिलकर PDS डीलर पर कार्रवाई की मांग

महादेव सिमरिया गांव की महिलाएं डीएम से मिलकर पीडीएस डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. ग्रामिणों का आरोप है कि राशन कार्ड होने के बावजूद उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है.

By

Published : Aug 9, 2020, 12:12 AM IST

जमुई
जमुई

जमुईः जिले में पीडीएस डीलरों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है. आए दिन राशन वितरण में अनियमतता की शिकायतें आती हैं, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई ठोस कमद नहीं उठाया जा रहा है. ताजा मामले ग्रामीणों इलाके की दर्जनों महिला समाहरणालय पहुंच कर डीएम धर्मेंद्र कुमार से राशन नहीं मिलने की शिकायत की है.

डीएम से गुहार लगाने पहुंची महिला

दरअसल जिले के जिला मुख्यालय के सटे महादेव सिमरिया गांव में जन वितरण प्रणाली का डीलर मनमानी कर रहा है. डीएम से शिकायत करने पहुंची गांव की महिलाओं ने बताया कि राशन कार्ड होने के बावजूद उन्हें पिछले कई महीनों से राशन नहीं दिया जा रहा है. लॉकडाउन में काम छिन जाने की वजह से परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. ऐसे में परिवार का पेट भर पाना चुनौती हो गई है.

पेश है रिपोर्ट

डीएम से कार्रवाई की मांग
ग्रामीणों ने बताया कि घर में खाने के लाले पड़े हैं. किसा तरह माड़-भात खाकर गुजर बसर किया जा रहा है. यदि जन वितरण प्रणाली के तहत राशन नहीं मिला तो परिवार भूखमरी के कगार पर पहुंच जाएगा. उन्होंने बताया कि डीएम से मिलकर डीलर की शिकायत कर उचित कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details