बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: डीलर एसोसिएशन की बैठक, अनियमितता बरतने वालों के खिलाफ SDO सख्त

राशन वितरण में अनियमितता और अवैध वसूली की शिकायतों पर एसडीओ ने एक्शन लिया है. डीलर एसोसिएशन की बैठक में उन्होंने साफ कहा है कि दोषी डीलरों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा.

By

Published : Sep 14, 2020, 12:25 PM IST

डीलर एसोसिएशन की बैठक
डीलर एसोसिएशन की बैठक

जमुई:जिला में डीलर्स एसोसिएशन की बैठक की गई. इस दौरान एसडीओ प्रतिभा रानी ने डीलरों को दो टूक कहा कि लाभुकों के बीच उचित राशन का वितरण करना सुनिश्चित करें. हाल के दिनों में लगातार लाभुकों की ओर से शिकायतें मिल रही हैं कि वजन से कम राशन वितरण किया जा रहा है. साथ ही अवैध वसूली भी की जा रही है. इस पर एसडीएओ ने सख्ती दिखाई है.

एसडीओ प्रतिभा रानी ने साफ कहा है कि अगर ऐसी शिकायत मिलती है तो निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी. शुक्रवार की देर शाम मलयपुर गांव स्थित एफसीआई गोदाम में शिकायत मिलने के बाद एसडीओ ने छापेमारी की थी. साथ ही वहां पड़े चावल उतार कर उसकी माप कराई गई लेकिन उसमें कोई खास अंतर नहीं मिलने के बाद एसडीओ ने कहा कि इसको लेकर उनकी नजर लगातार बनी रहेगी. यदि किसी प्रकार की गड़बड़ी की जाती है तो वैसे लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा.

बैठक में मौजूद लोग

डीलरों ने बताई परेशानी
बैठक में डीलर एसोसिएशन ने एसडीओ को अपनी समस्याओं से अवगत कराया. जिस पर एसडीओ प्रतिभा रानी ने सभी की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया. एसोसिएशन ने एसडीओ से जीकेवाई में अब तक डीलरों को कमीशन ना मिलने माप तौल विभाग से तराजू का प्रमाणीकरण पोस मशीन पर गलत इंट्री पर उसे खत्म करने की मांग की है. संघ के जिला सचिव मनमोहन प्रसाद ने कहा कि डीलरों की भी समस्या का शीघ्र समाधान होना चाहिए. बैठक में एसोसिएशन के सदस्यों ने कई मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details