बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: नक्सल प्रभावित इलाकों में CRPF जवान बांट रहे राशन, कोरोना से बचाव को लेकर कर रहे जागरूक

सीआरपीएफ के अधिकारी व जवानों के द्वारा लगातार राहत सामग्री का वितरण एवं कोरोना महामारी के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

By

Published : Apr 17, 2020, 11:06 PM IST

jamui
jamui

जमुई:कोरोना महामारी के संकट की घड़ी में सीआरपीएफ की 215 बटालियन ने जिले के नक्सल प्रभावित, पिछड़े इलाकों के गांवों में पहुंचकर गरीब और असहाय लोगों के बीच राशन के साथ अन्य सामान बांटे. इसके साथ ही वे लोगों को कोरोना से बचने के लिये जागरूक भी कर रहे हैं.

ए/215 बटालियन के कमांडेंट मुकेश कुमार के निर्देशा पर सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत जमुई और नवादा जिले के अति नक्सल प्रभावित जंगली इलाकों में निर्धन, असहाय परिवारों के बीच जवान राहत सामग्री बांट रहे हैं. चकाई क्षेत्र में तैनात 215 बटालियन के कैंप कमांडर आर एस मीणा और जवानों ने चकाई क्षेत्र के जंगली इलाके जैसे जोगिया, चुकिया, खास चकाई गांवों में जाकर सैकड़ों जरूरतमंद गरीब असहाय परिवारों के बीच खाने के सामान बांटे.

सीआरपीएफ जवान राशन बांटते हुये

लोगों को जागरूक भी किया
इस दौरान महेश्वरी ग्राम पंचायत के मुखिया अजय कुमार भी मौजूद थे. बिशनपुर, धनिया नवाहार, भेलसुनिया कदवा, महेश्वरी गांव में जाकर मुखिया अजय कुमार के साथ सीआरपीएफ के जवानों ने लोगों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया. वहीं नवादा जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र कौवाकोल में अवस्थित सी/215 बटालियन के कैंप कमांडर विनोद कुमार व जवानों ने पावापुरी गांव में जाकर जरूरतमंद लोगों के बीच सामान बांटे. साथ ही सभी ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आवश्यक सावधानियां बरतने के बारे में भी जानकारी दी.

लोगों के बीच राशन वितरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details