बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दबंगों ने महिला के साथ की मारपीट, घायल का हाल जानने पहुंचे RJD विधायक

विधायक विजय प्रकाश ने बताया कि इस घटना की जानकारी उन्होंने 20 बार फोन कर सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह और थानाध्यक्ष सीपी यादव को दी. उसके बावजूद इन लोगों के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. साथ ही इन लोगों द्वारा दबंगों से रुपए ले लिया गया, ताकि इन दलितों को दबाया जा सके.

By

Published : Jun 8, 2020, 6:16 AM IST

जमुई
जमुई

जमुई :दबंगों के द्वारा मारपीट में घायल दलित परिवार का हाल जानने के लिए रविवार की देर शाम जमुई विधानसभा क्षेत्र के आरजेडी विधायक विजय प्रकाश पीड़ित के घर खैरा प्रखंड के मांगो बंदर पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ित का हाल जाना उसके बाद उन्होंने बताया कि नीतीश राज में गरीब निसहाय लोगों को सताया जा रहा है.

मारपीट और दुष्कर्म का किया था प्रयास
बता दें कि 31 मई को खैरा थाना क्षेत्र मांगो बंदर गांव में दबंगों द्वारा गांव के ही मथुरा दास की पत्नी रेणु देवी सहित अन्य लोगों की लाठी-डंडे से पिटाई की गई थी. जिसमें महिला सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं जब इसका विरोध उसकी नाबालिग पुत्री ने किया तो उसके साथ भी इन लोगों ने मारपीट और दुष्कर्म का प्रयास किया था.

देखें पूरी रिपोर्ट

जिसको लेकर पीड़ित परिवार जब प्राथमिकी दर्ज करने के लिए खैरा थाने पहुंचा, तो वहां के थानाध्यक्ष सीपी यादव द्वारा आवेदन को फाड़ कर फेंक दिया गया था. हालांकि मामला उजागर होने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई. घटना के 1 सप्ताह बीत जाने के बावजूद एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई. नतीजतन अपराधी खुलेआम दलित परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहा है. वहीं घायल महिला रेनू देवी की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

आरजेडी विधायक पहुंचे पीड़ित के घर

'कहां है सुशासन की सरकार'
जानकारी के बाद पहुंचे स्थानीय विधायक विजय प्रकाश ने बताया कि इस घटना की जानकारी उन्होंने 20 बार फोन कर सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह और थानाध्यक्ष सीपी यादव को दी. उसके बावजूद इन लोगों के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. साथ ही इन लोगों द्वारा दबंगों से रुपए ले लिया गया, ताकि इन दलितों को दबाया जा सके. वहीं विजय प्रकाश ने नीतीश सरकार को घेरते हुए कहा कि कहां है सुशासन की सरकार महिलाओं का सम्मान करने की बात करते हैं. यहां महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. सरकार के अफसरों द्वारा इसे दबाने की कोशिश की जा रही है. वहीं उन्होंने मांग की कि जल्द यदि आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की जाती है, तो इसको लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details