बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Jamui SI Murder: अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने पुलिस वाहन को मारी टक्कर, दारोगा की मौत, एक की हालत गंभीर

Jamui SI Murder: जमुई में बालू माफिया का दुस्साहस सामने आया है. जहां अवैध बालू लदे ट्रैक्टर का पीछा करने के दौरान दारोगा को कुचल दिया गया. इस घटना में एसआई प्रभात रंजन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य पुलिस जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 14, 2023, 10:59 AM IST

Updated : Nov 14, 2023, 12:28 PM IST

जमुई में सड़क दुर्घटना में दारोगा की मौत
जमुई में सड़क दुर्घटना में दारोगा की मौत

जमुई: बिहार के जमुई में अवैध बालू लदे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने भागने के क्रम में पुलिस वाहन में जोरदार टक्कर मार दी. जिससे पुलिस वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. इस घटना में वाहन पर सवार एसआई प्रभात रंजन की मौत हो गई. वहीं एक पुलिस जवान राजेश कुमार भी घायल हो गए. घायल होमगार्ड जवान को शहर के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

जमुई में बालू माफिया का तांडव : मामला जमुई जिले के गरही थाना क्षेत्र का है. बताया जाता है कि जमुई पुलिस को गढ़ी थाना क्षेत्र में मोहली टांड़ नदी के पास अवैध बालू उठाव की सूचना मिली थी. जिसके बाद मंगलवार सुबह दारोगा प्रभात रंजन अपनी टीम के साथ चनवर पुल के पास पहुंचे और चेकिंग शुरू की.

एसआई प्रभात रंजन (फाइल फोटो)

दारोगा को ट्रैक्टर से कुचला : गश्ती के दौरान सामने से आ रहे एक बालू लदे ट्रैक्टर को पुलिसकर्मी ने रुकने के लिए कहा. लेकिन पुलिस को देखते ही चालक ने ट्रैक्टर की रफ्तार बढ़ा दी. इसके बाद तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और पुलिस की जीप में जोरदार टक्कर मार दी. इस घटना में एसआई प्रभात रंजन की मौके पर मौत हो गई और एक जवान घायल हो गया.

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस:घटना के बाद आसपास खड़े पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते तब तक चालक ट्रैक्टर लेकर मौके से फरार हो गया. बता दें कि इस इलाके में अवैध बालू का कारोबार धड़ल्ले से होता है. हालांकि घटना के बाद से पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है. और आरोपियों की तलाश में जुट गई है. घटना के बाद जमुई एसपी शौर्य सुमन ने बताया कि ''मामले की जांच की जा रही, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.''

2018 बैच के थे एसआई: बता दें कि बलिदानी दरोगा को जमुई जिले के मलयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस लाइन में सलामी दी जाएगी और उसके पार्थिव शरीर को परिजनों को सौंप दिया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार मृतक दारोगा बिहार के वैशाली जिले के रहने वाले थे. वो 2018 बैच के दारोगा थे. जमुई जिले के गरही थाने में पदस्थापित थे. घटना के बाद मौके पर एसपी शौर्य सुमन पहुंचे और कड़े निर्देश दिए. वहीं खैरा और गरही थाना क्षेत्र की पुलिस घटना के बाद से बालू माफिया को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. कारोबारी और उसके गुर्गों को पकड़ने के लिए पुलिस ने गश्ती तेज कर दी है.

चिराग पासवान ने जताया दुख:एसआई की मौत पर जमुई सांसदचिराग पासवान ने गहरा शोक जताया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (ट्वीटर का बदला हुआ नाम) पर पोस्ट करते हुए लिखा "मेरे संसदीय क्षेत्र जमुई के गढ़ी में बालू लदे एक अनियंत्रित ट्रैक्टर से दरोगा श्री प्रभात रंजन जी की मौत हो गई एवं होमगार्ड के एक जवान गंभीर रूप से घायल है. मैं मृत दारोगा के शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायल जवान के शीघ्र स्वास्थलाभ की कामना करता हूं."

ये भी पढ़ें : Bihar Sand Mafia : बिहार में बालू माफियाओं का आतंक, सिपाही को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

ये भी पढ़ें : बालू माफिया पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस पर हमला.. जेसीबी छुड़ाकर फरार, देखें VIDEO

ये भी पढ़ें : VIDEO: लाल बालू का काला खेल, पुलिस के जाते ही रात के अंधेरों में सैकड़ों नावों से ऐसे होती है लूट

ये भी पढ़ें : 'बिहार में तेजी से फल-फूल रहे बालू माफिया, हजारों करोड़ की इस लूट में ऊपर से नीचे तक सब लिप्त'

ये भी पढ़ें : Sand Mafia In Bihar : 'पेट्रोल छिड़का.. कहा जिंदा जला दो'.. बालू माफियाओं के चंगुल से निकले इंसपेक्टर ने सुनाई खौफनाक दास्तान

ये भी पढ़ें : दारोगा को ताननी पड़ी पिस्टल, बालू माफिया पर कार्रवाई करने पहुंची थी गया पुलिस.. Video Viral


Last Updated : Nov 14, 2023, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details