बिहार

bihar

Jamui News: बीईओ के साथ मारपीट कर बनाया बंधक, स्कूल में ताला लगाकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को पहुंचे थे समझाने

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 26, 2023, 4:53 PM IST

जमुई जिले के सिमुलतला में ग्रामीणों ने नवीन प्राथमिक विद्यालय दुमकवा में ताला जड़ रखा था. वे स्कूल के शिक्षकों पर मनमाना तरीके से स्कूल चलाने का आरोप लगा रहे थे. शनिवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ताला खुलवाने पहुंचे, तभी वहां मौजूद लोग भड़क गये. बीईओ के साथ मारपीट कर बंधक बना लिया. पढ़ें, विस्तार से.

बीईओ के साथ मारपीट
बीईओ के साथ मारपीट

जमुईःबिहार के जमुई जिले के सिमुलतला थाना क्षेत्र में नवीन प्राथमिक विद्यालय दुमकवा में शिक्षकों की कथित मनमानी के खिलाफ ग्रामीणों ने पांच दिनों से विद्यालय में ताला जड़ रखा है. शनिवार की दोपहर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी महेंद्र प्रसाद सिंह ताला खुलवाने पहुंचे. तभी वहां मौजूद लोग भड़क उठे. बीईओ पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को 100 मीटर से अधिक तक दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. वह घायल हो गए. बीईओ और विद्यालय के प्रभारी रंजीत दास को बंधक बना लिया.

इसे भी पढ़ेंः Jamui News: जमुई में भतीजे ने चाचा का गला रेता, घर में बकरी घुसने से था नाराज.. हुई मौत

"नाराज लोगों को समझाने के लिए नवीन प्राथमिक विद्यालय दुमकवा गये थे. ग्रामीणों की कुछ शिकायत थी. लेकिन वहां मौजूद कुछ लोगों ने हम पर हमला कर दिया. दौड़ा-दौड़ाकर मारपीट की गयी."- महेंद्र प्रसाद सिंह, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी

घायल बीईओ को पहुंचाया अस्पतालः घटना के बाद वहां पहुंचे मीडिया कर्मियों की मदद से घायल प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी महेंद्र प्रसाद सिंह को ग्रामीणों की चंगुल से छुड़ाकर इलाज के लिए सिमुलतला अस्पताल लाया गया. बताया जाता है कि सिमुलतला थाना क्षेत्र के दुमकवा नवीन प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक का जब भी मन होता था तब स्कूल खोला जाता है और जब मन होता बंद कर देते हैं. वहां जाने वाले बच्चों को मध्याह्न भोजन सहित अन्य सुविधाओं का लाभ भी नहीं दिया जा रहा था.

क्या है मामलाः बताया जाता है कि इन सब बातों से नाराज स्थानीय ग्रामीण बीते 5 दिनों से विद्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इन्हीं लोगों को समझने के लिए शनिवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पहुंचे थे. लेकिन आक्रोशित लोगों ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की एक बात भी नहीं सुनी. वो मामले को समझना चाहते थे लेकिन लोगों ने उनपर ही हमला कर दिया, जिसमें वो घायल हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details