बिहार

bihar

Jamui Crime : जमुई से कोलकाता ले जा रहे 4 टन प्रतिबंधित मांस पुलिस ने किया जब्त, 3 गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 8, 2023, 11:00 PM IST

बिहार से प्रतिबंधित मांस को बंगाल ले जाने के क्रम में एक ट्रक को जब्त किया गया है. इसके साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. इनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

jamui Etv Bharat
jamui Etv Bharat

जमुई :लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के जमुई मुंगेर मुख्य मार्ग 333 स्थित कोहवरबा मोड़ के पास से पुलिस ने शुक्रवार को गस्ती के दौरान प्रतिबंधित मांस लेकर जा रहे एक ट्रक को जब्त किया. इस दौरान पुलिस ने ट्रक चालक व उपचालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया. गिरफ्तार तीनों लोगों में से दो पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं, जबकि एक सुपौल का निवासी है. पूछताछ के दौरान पता चला कि ट्रक पर लोड कर भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस को जमुई से कोलकाता ले जाया जा रहा था.

ये भी पढ़ें - Purnia News : पूर्णिया में प्रतिबंधित मांस लदा ट्रक बरामद, समस्तीपुर से पश्चिम बंगाल ले जाई जा रही थी.. 2 तस्कर गिरफ्तार

जमुई में प्रतिबंधित मांस बरामद :इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीपीओ डॉक्टर राकेश कुमार ने बताया कि गस्ती के दौरान लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राजवर्धन कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल जमुई मुंगेर मुख्य मार्ग 333 स्थित कोहवरबा मोड़ के पास से वाहन जांच कर रहे थे. तभी जमुई की ओर से आ रहे एक ट्रक को रोका गया. जब ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें 4 टन प्रतिबंधित मांस पाया गया. इस दौरान चालक, उप चालक और एक अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

बंगाल के ड्राइवर और खलासी गिरफ्तार : गिरफ्तार चालक की पहचान पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिला के मटिया थाना क्षेत्र के किरपालपुर निवासी रफीकुल इस्लाम मंडल के पुत्र मिराजुल इस्लाम के रूप में हुई है. उपचालक की पहचान उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत टेंगरा निवासी मोहम्मद रोहिदुल इस्लाम के पुत्र मोहम्मद अब्बासुद्दीन मंडल के रूप में की गयी. इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति की पहचान सुपौल जिले के मरौना थाना क्षेत्र निवासी गणेशपुर निवासी आरिफ शेख के पुत्र सरफराज के रूप में की गई.

मामले की हो रही है जांच :इधर सूचना के बाद प्रखंड पशु चिकित्सा पदाधिकारी शशि शेखर प्रसाद सिंह थाना पहुंचे और प्रतिबंधित मांस का सैंपल लेकर थानाध्यक्ष को सौंप दिया.जिसे पुलिस द्वारा फोरेंसिक लैब में भेज दिया गया. वहीं एसडीपीओ डॉक्टर राकेश कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details