बिहार

bihar

जमुई: महादलितों को जमीन आवंटन की मांग को लेकर भाकपा (माले) ने दिया धरना

By

Published : Jan 19, 2021, 9:36 AM IST

महादलितों को पांच-पांच डिसमील जमीन आवंटन की मांग को लेकर भाकपा माले ने धरना दिया. वहीं, माले नेता ने कहा कि जल्द ही किसानों के समर्थन में मानव श्रृंखला बनाई जाएगी.

जमुई में माले का सरकार के खिलाफ प्रदर्श
जमुई में माले का विरोध प्रदर्शन

जमुई:खैरा प्रखंड के खडाईच पंचायत के सैकड़ों महादलित परिवार के पास आजादी के 70 साल बाद भी आवास के लिए जमीन नहीं है. इसी सवाल को लेकर भाकपा मालेशाखा कमिटी खडाईच ने सोमवार को एक दिवसीय धरना दिया. माले नेता ने कहा कि महादलित समुदाय के लोगों को आवास के लिए जमीन नहीं मिली तो भाकपा माले प्रदर्शन करेगी.

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर बिहार की भावना कंठ रचेंगी इतिहास, एयरफोर्स की झांकी में आएंगी नजर

आजादी के बाद भी वंचितो को नहीं मिली मूलभूत सुविधा
धरना को सम्बोधित करते हुए आइसा के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबू साहब ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी खडाईच पंचायत के सैकड़ों महादलित परिवार के लोगों के पास आज भी रहने के लिए जमीन, आवास, राशनकार्ड, शौचालय नहीं है. आवास के लिए जमीन नहीं होने के कारण आज उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जबकि पंचायत में सैकड़ों एकड़ गैरमजरुआ जमीन आज भी पड़ा हुआ है. वहीं मांग करते हुए कहा कि खैरा प्रखंड के सभी महादलित परिवारों का सर्वे कर उन्हें वास आवास, राशन कार्ड, शौचालय, और प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया जाए, नहीं तो आने वाले दिनों में इस सवाल को लेकर चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: रूपेश मर्डर केस: एक हफ्ते बाद भी पुलिस के हाथ खाली, चिराग पासवान आज परिजनों से करेंगे मुलाकात

किसानों के समर्थन में माले बनाएगी मानव श्रृंखला
धरना को सम्बोधित करते हुए भाकपा माले जिला सचिव शम्भू शरण सिंह ने कहा आगामी 30 जनवरी को किसानों के समर्थन में और तीनों कृषि बिल के खिलाफ पूरे जिले में मानव श्रृंखला बनाने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details