बिहार

bihar

जमुई: किसान आंदोलन के समर्थन में माले और किसान महासभा ने निकाला मशाल जुलूस

By

Published : Jan 25, 2021, 9:19 PM IST

गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर किसान आन्दोलन के समर्थन में मशाल जुलूस निकाला गया. ये जुलूस भाकपा माले और अखिल भारतीय किसान महासभा के कार्यकर्ताओं की ओर से निकाला गया.

CPI ML and Kisan Mahasabha take out fire torch march in support of farmer movement
CPI ML and Kisan Mahasabha take out fire torch march in support of farmer movement

जमुई:जिले के चकाई थाना क्षेत्र में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर किसान आंदोलन के समर्थन में भाकपा माले और अखिल भारतीय किसान महासभा की ओर से मशाल जुलूस निकाला गया. ये मशाल जुलूस भाकपा माले कार्यालय से निकलकर चकाई बजार का भ्रमण करते हुए चकाई मोड़ तक गया.

इस जुलूस मार्च को संबोधित करते हुए भाकपा माले के प्रखंड सचिव मनोज कुमार पाण्डेय ने कहा कि किसानों के साथ सरकार की 11 बार बातचीत हुई. लेकिन हर बार बातचीत असफल रहा. लेकिन मोदी सरकार कृषि कानून को लेकर अपने हठधर्मिता पर अड़ी हुई है. केंद्र सरकार किसानों को बर्बादी के कगार पर लाने का प्रयास कर रही है.

किसान आंदोलन के समर्थन में मशाल जुलूस

सरकार पूंजीपतियों के सामने टेक दिए घुटने
इसके अलावा मनोज कुमार पाण्डेय ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई गई कमेटी से भी एक सदस्य बाहर हो गए हैं. इससे साफ है कि मोदी सराकर पूंजीपतियों के सामने घुटने टेक दिए हैं. देश के अन्नदाता इस भयानक ठंड में भी खेती और किसानी को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. ये बेदर्द हुकूमत को किसानों के साथ कोई हमदर्दी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details