बिहार

bihar

Jamui News: सावन में दिखा नाग-नागिन का जोड़ा, 1 मीटर तक फन फैलाकर लिपटते रहे

By

Published : Jul 14, 2023, 7:42 PM IST

आपने सांप तो कई बार देखा होगा, लेकिन सावन महीने में इनके दर्शन का अलग महत्व माना जाता है. इसी बीच जमुई में सांपों के जोड़ा का डांस का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में ये हवा में लहराते इधर-उधर जाते दिख रहे. बिल्कुल जैसे आपस में खेल रहे हों. पढ़ें पूरी खबर

जमुई में सांपों के जोड़ा का डांस
जमुई में सांपों के जोड़ा का डांस

जमुई में सांपों के जोड़ा का डांस

जमुई:फिल्मों में नाग-नागिन का डांस तो आपने देखा होगा. लेकिन यहां रियल नाग-नागिन का डांस देख आप दंग रह जाएंगे. सावन के महीने में भगवान भोलेनाथ के गले का श्रृंगार कहे जाने वाले नाग-नागिन के दर्शन हो जाएं तो क्या कहना. बिहार के जमुई में ऐसी ही चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई है. यहां सांपों के डांस का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नाग-नागिन सड़क पर अठखेलियां करते नजर आ रहे. जिन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. शुक्रवार को सिकंदरा प्रखंड अंतर्गत सिकंदरा लछुआड़ मुख्य मार्ग के हीरो चिमनी के समीप देखने को मिला.

ये भी पढ़ें: कोबरा सांपों का ये अद्भुत नजारा देख दंग रह जाएंगे आप

जमुई में सावन के महीने में दिखा नाग नागिन का जोड़ा: नाग नागिन के जोड़े को प्रेम में सराबोर होते देख लोगों ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया. जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा. इस दौरान नाग-नागिन की अठखेलियां खेलते हुए देख वहां मौजूद लोगों ने अपने आपको अहोभाग्य समझा. दरअसल सिकंदरा लछुआड़ मुख्य मार्ग स्थित लछुआड़ नदी किनारे हीरो चिमनी के समीप शुक्रवार की सुबह ईंट के ढेर पर प्राकृतिक का खूबसूरत नजारा दिखाई दिया. सांपों के इस वीडियो को कोई सावन में भगवान शिव के दिव्य दर्शन होने का अद्भुत नजारा बता रहे तो कोई इसे अपनी आस्था से जोड़ कर देख रहा है.

नाग और नागिन का जोड़ा : नाग और नागिन का जोड़ा एक दूसरे से प्रेमालाप करते करीब 3 से 4 मिनट तक एक दूसरे से लिपटता नजर आया. वहीं कई लोग इसे प्रकृति का स्वरूप मानते हुए जीव-जंतुओं के बीच का मिलाप बता रहे हैं. इस घटना को देख वहां आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गए और लोगों ने अपने फोन में इस पल का वीडियो कैद कर लिया. देखने में यह दृश्य किसी फिल्म का लग रहा था. लोगों ने इस पूरे रोमांचक भरे अंदाज का वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details