बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर किया गया नि:शुल्क कोरोना वेक्सिनेशन

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जमुई सदर अस्पताल में शिविर लगाकर निशुल्क करोना वेक्सिनेशन किया जा रहा है. इस दौरान शिविर में टीका लेने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी, खासकर महिलाओं की संख्या अधिक रही.

By

Published : Mar 8, 2021, 5:13 PM IST

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर निशुल्क किया गया कोरोना वेक्सिनेशन
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर निशुल्क किया गया कोरोना वेक्सिनेशन

जमुई: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जमुई सदर अस्पताल में शिविर लगाकर निशुल्क करोना वेक्सिनेशन किया जा रहा है. इस दौरान शिविर में टीका लेने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी, खासकर महिलाओं की संख्या अधिक रही.

डीडीसी और एसडीओ रहे मौजूद

पढ़े:अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवसः जज्बे को सलाम, वर्षों से स्लम बस्ती में शिक्षा का अलख जगा रही कांति

इन महिलाओं को किया गया सम्मानित
इस मौके पर डीडीसी आरिफ अहसन और एसडीओ प्रतिभा रानी ने कोरोना काल में अच्छा कार्य करने के लिए 10 महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया है. इन महिलाओं में डॉ स्मृति किरण महिला चिकित्सक, डॉ पूनम दंत चिकित्सक, रिंकू कुमारी और अनुजा कुमारी एएनएम, विंदा कुमारी संगणक, सुनिता कुमारी लिपिक, सुधा कुमारी और रीना कुमारी आशा कार्यकर्ता, उषा कुमारी चतुर्थवर्गीय कर्मचारी और सरिता कुमारी महिला कक्ष सेविका शामिल हैं.

महिलाओं को किया गया सम्मानित

शिविर लगाकर दी गई कोरोना वैक्सीन
मौके पर मीडिया से बात करते हुऐ जमुई डीडीसी आरिफ अहसन ने कहा कि पूरे बिहार में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विषेश अभियान चलाया जा रहा है. इसमें शिविर लगाकर 45 से 59 और 60 वर्ष से अधिक महिला-पुरूष को टीका दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि लोगों को अफवाहों से बचना चाहिए और कोरोना का टीका लेना चाहिए. क्योंकि यह पूरी तरह से सुरक्षित है. उन्होंने मीडिया से भी अपील करते हुए कहा कि लोगों को इसके लिए जागरूक करें.

पढ़े:बौआ देवीः 12 साल में बाल विवाह होने के बावजूद हाथों से गढ़ी अपनी मुकाम

कोरोना के टीके को लेकर प्रशासन कर रहा लोगों को जागरूक
वहीं, जमुई एसडीओ प्रतिभा रानी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग से काफी संख्या में महिलाएं जुड़ी है. चाहे वह डॉक्टर हो, आशा कार्यकर्ता हो, नर्स हो या एएनएम सभी ने पूरे कोरोना काल में बढ़-चढ़कर काम किया है और आगे भी इनकी अहम भुमिका रहेगी. उन्होंने बताया कि पंचायत स्तर तक जिला प्रशासन लोगों को टीका लेने के लिए जागरूक कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details