बिहार

bihar

15 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर संविदाकर्मी, काला बिल्ला लगाकर कर रहे काम

By

Published : Jul 16, 2020, 6:46 PM IST

जिले में 15 सूत्री मांगों को लेकर संविदा स्वास्थ्यकर्मी गुरुवार से हड़ताल पर हैं. इस दौरान ये काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे.

Jdjcjjc
Djjcj

जमुई: 15 सूत्री मांगों को लेकर चकाई रेफरल अस्पताल के सभी संविदाकर्मियों ने गुरुवार से काला बिल्ला लगाकर काम करना शुरू किया है. बिहार राज्य संविदा स्वास्थ्यकर्मी संघ के आह्वान पर ये विरोध किया जा रहा है.

हड़ताल पर संविदाकर्मी
इस संबंध में प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक उपेंद्र चौधरी ने बताया कि 15 सूत्री मांगों को लेकर हम लोगों ने गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल प्रारंभ किया है. इस दौरान हम लोग काला बिल्ला लगाकर आगामी 19 जुलाई तक काम करेंगे. इसके बावजूद भी अगर सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया तो 20 जुलाई को सांकेतिक हड़ताल और उसके बाद भी मांग पूरी नहीं होने पर 21 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

हड़ताल पर संविदाकर्मी

15 सूत्री मांगों को किया जाए पूरा
स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि राज्य से लेकर स्वास्थ्य उपकेंद्र तक प्रबंधकीय कैडर कर्मियों का एक माह का समतुल्य प्रोत्साहन राशि दिया जाए. चयनमुक्त सभी संविदा कर्मियों को बिना शर्त वापस लिया जाय, संविदा कर्मियों को 15 प्रतिशत प्रतिवर्ष वार्षिक वृद्धि की जाय, नियुक्ति में पूर्व से कार्यरत कर्मियों को आयु में 15 वर्ष की छूट और प्राथमिकता दी जाय, समान काम समान वेतन सहित अंतर जिला ट्रांसफर लॉकडाउन में प्रोत्साहन राशि एवं परमानेंट नौकरी सहित अन्य मांगों को लेकर हमलोगों का आंदोलन जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details