बिहार

bihar

जमुई में 1 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि, कुल संख्या पहुंची 15

By

Published : May 20, 2020, 11:20 AM IST

जमुई में चौथे लॉकडाउन के तीसरे दिन बुधवार को जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 15 हो गई है. ऐसे में जिला मुख्यालय छोड़कर अन्य प्रखंडों को रेड जोन में रखा गया है.

डीएम धर्मेंद्र कुमार
डीएम धर्मेंद्र कुमार

जमुई:देशभर में लगातार कोराना वायरस का कहर जारी है. आए दिन कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. वहीं, बिहार के जमुई में एक नए कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. जिससे जिले में मरीजों की कुल संख्या 15 हो गई है. जिला मुख्यालय छोड़कर सभी प्रखंड रेड जोन में डीएम ने शर्तों के साथ चयनित दुकान और प्रतिष्ठान को खोलने की अनुमति दी है.

कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 15
जमुई में चौथे लॉकडाउन के तीसरे दिन बुधवार को जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 15 हो गई है. ऐसे में जिला मुख्यालय छोड़कर अन्य प्रखंडों को रेड जोन में रखा गया है. वहीं, जिले में बाहर से प्रवासियों का आना लगातार जारी है. लेकिन सरकार से मिले निर्देश के अनुसार कुछ शर्तो के साथ सावधानी रखते हुए नियमों का अनुपालन करते हुए चयनित दुकानों को तय समय तक खोलने की अनुमति मिली है. डीएम धर्मेंद्र कुमार ने दुकानदारों को कई निर्देश दिए हैं. जिसमें इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रॉनिक, ऑटोमोबाइल, गैरेज, वर्कशॉप, प्रदूषण जांच केंद्र और निर्माण सामग्री से संबंधित दुकान और प्रतिष्ठान सुबह 10 से शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे.

डीएम ने दी दुकानों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति

दुकानों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति
वहीं, रेडिमेड कपड़ों की दुकान सप्ताह में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार 10 से 4 तक साथ ही अन्य उपभोक्ता वस्तुओं की दुकान सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खोलने की अनुमति होगी. पहले से लागू सावधानी की शर्तों का हर हाल में अनुपालन करना है. दो गज की दूरी, दुकानदार और ग्राहक को मास्क लगाना, सेनेटाइजर से हाथ साफ करते रहना अनिवार्य है. सरकार के किसी भी नियम का किसी भी परिस्थिति में उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही परिवहन विभाग ने सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था से संबंधित गाइडलाइंस जारी किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details