बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिस्कोमान की ओर से 35 रुपए किलो की दर से दिए गए प्याज, लोगों ने की सड़े होने की शिकायत

जिले में प्याज की बढ़ी कीमतों के बीच लोगों को इससे निजात दिलाने के लिए बिस्कोमान में 35 रुपये किलो के दर से प्याज की बिक्री की जा रही है. इस दौरान कई बच्चे अपना स्कूल छोड़कर लाइन में लगे रहे.

jamui
सस्ते प्याज के लिए बच्चों ने छोड़ा स्कूल

By

Published : Dec 2, 2019, 10:51 PM IST

Updated : Dec 3, 2019, 2:53 PM IST

जमुईः पूरे देश में प्याज की कीमत बढ़ गई है. जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. जिले के लोगों को इससे निजात दिलाने के लिए सोमवार को बिस्कोमान की ओर से 35 रूपये किलो की दर से प्याज की बिक्री शुरू कर दी गई. जहां प्रति व्यक्ति 2 किलो प्याज दिया जा रहा है.

जानकारी मिलते ही भारी संख्या में महिला और पुरूषों की भीड़ शहर के श्री कृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम के सामने बिस्कोमान गोदाम सह कार्यालय में लग गई. इसके साथ ही कई बच्चे अपना स्कूल छोड़कर प्याज खरीदने के लिए लाइन में लगे दिखे.

सस्ते प्याज के लिए बच्चों ने छोड़ा स्कूल

सड़ा गला निकला अधिकतर प्याज
कुछ देर बाद ही लोग खराब प्याज मिलने की शिकायत करने लगे. प्याज खरीदने आए लोगों ने बताया कि जब झोला बंद प्याज खोलकर देखा गया तो उसमें अधिकतर प्याज सड़ा गला निकला. शिकायत करने पर बिस्कोमानकर्मी इसे बदलने के लिए भी तैयार नहीं हैं.

'बंद बोरियों के कारण सड़ गए कुछ प्याज'
सदर प्रखंड के बीडीओ पुरूषोत्तम त्रिवेदी ने कहा कि बंद बोरियों में बाहर से लाने के दौरान कुछ प्याज सड़ गए हैं. अगर लोगों को सड़े प्याज मिले हैं तो शिकायत पर उन्हें बदल दिया जाएगा.

गोदाम में रखे प्याज

सस्ते प्याज का तोहफा
मौके पर लोक जनशक्ति पार्टी के जिला अध्यक्ष सहित दर्जनों नेता भी मौजूद थे. उन्होंने बताया कि जमुई सांसद और लोक जन शक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के पहल पर सस्ते प्याज का तोहफा दिया जा रहा है.

Last Updated : Dec 3, 2019, 2:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details