बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM ने वीसी के माध्यम से झाझा बस स्टैंड का किया उद्घाटन, कई सुविधाओं से है लैस

जमुई में सीएम नीतीश कुमार ने वीसी के माध्यम से झाझा बस स्टैंड का उदघाटन किया. बस स्टैंड मे यात्रियों की सुविधाओं के लिये काफी इंतजाम किये गए हैं. यह बस बिहार झारखंड के अलग-अलग जिले के लिए खुलेगी.

By

Published : Sep 19, 2020, 1:33 PM IST

Inauguration of Jhajha Bus Stand
झाझा बस स्टैंड का उद्घाटन

जमुई (झाझा):जिले में सीएम नीतीश कुमार ने सभी सुविधाओ से लैस बुडको की ओर से निर्माण किये गये 181.14 लाख की बनी झाझा बस स्टैंड का उदघाटन किया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग इस ऐताहासिक पल का गवाह बने. बुडको के कार्यपालक अभियंता इंद्रजीत कुमार आर्य ने बताया कि 7 दिसंबर 2015 को यह भवन बनाने के लिये सिफाररिश हुई थी. जिसके बाद 8 जून 2018 मे कार्य शुरु किया गया.

बिहार-झारखंड के लिये खुली स्टैंड से बस
जिले में सभी जगहों की बस अब इस बस स्टैंड में लगेगी. जिससे बिहार के किसी कोने के अलावे झारखंड के अलग-अलग क्षेत्रो मे जाने के लिये लोगों को सुविधा मिलेगी. उदघाटन के बाद बस स्टैंड की जिम्मेदारी स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय को सौंप दी जाएगी. जिससे कि रख-रखाव सहित अन्य सभी तरह की जिम्मेदारी को पूरा किया जा सके. अधिकारियों ने बताया कि बस स्टैंड के निर्माण होने से नगर मे यातायात की सहजता आएगी.

झाझा बस स्टैंड का उद्घाटन

सुविधाओं से लैस
बस स्टैंड में शौचालय, पेयजल और कमरों के अलावा कैटरिंग की व्यवस्था की गई है. इसके अलावे यात्रियों की सुविधाओं के लिये एक महिला और दो पुरूष टिकट कांउटर भी सुविधा में शामिल है. वहीं, जल जीवन हरियाली के अंतगर्त रेन वाटर हार्वेस्टिंग का भी निर्माण कराया गया है ताकि बस स्टैंड की खुबसूरती और बढ़ सके. उद्घाटन के मौके पर स्थानीय विधायक डाॅ. रविन्द्र यादव, जमुई एसपी पीके मंडल, डीडीसी आरिफ अहसन, एएसपी अभियान सुंधाशु कुमार, झाझा एसडीपीओ सतीश चंद्र मिश्रा, बीडीओ दीपेश कुमार, नपंईओ रामाशीष शरण तिवारी, थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार, नपं मुख्य पार्षद पिंकी देवी सहित अन्य कई अधिकारी और अभियंता मौजूद रहे.

उद्घाटन में शामिल अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details