बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: जलनिकासी के लिए पहुंचे अधिकारियों और ग्रामीणों के बीच नोंक-झोंक

जमुई में ग्रामीणों और आधिकारियों के बीच नोंकझोंक हो गई. ग्रामीणों ने अधिकारियों पर उनके खेतों में गंदे पानी की निकासी किए जाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया.

By

Published : Sep 30, 2020, 5:35 PM IST

jamui
jamui

जमुई:नगर परिषद के वार्ड-9 स्थित बिहारी मोहल्ला में जलनिकासी को लेकर स्थानीय और अधिकारी आपस में उलझ गए. दरअसल, बारिश के कारण इलाके में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई थी. वार्ड वासियों ने इसकी शिकायत की. लेकिन जब अधिकारी जल निकासी के लिए पहुंचे तो लोगों ने गंदा पानी खेतों में बहाए जाने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया.

हंगामा कर रहे वार्ड वासियों का कहना था कि जमे गंदे पानी की निकासी उनके जमीन पर की जा रही है. जिससे उनकी फसलें बर्बाद हो जाएगी. शहर के बिहारी मोहल्ला में स्थानीय लोगों की शिकायत पर अधिकारियों ने महीनों से जमे पानी को जेसीबी के माध्यम से सड़क काटकर निकाला. मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी अजित कुमार, अंचलाधिकारी दीपक कुमार और सदर थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने दर्जनों पुलिस जवान मौजूद रहे.

जेसीबी की मदद से जलनिकासी

स्थानीय लोगों ने काटा बवाल
आक्रोशित जमीन मालिक शेष सिंह, दिनकर सिंह, प्रभात सिंह, अनुज सिंह, राकेश कुमार सिंह, बिपिन कुमार आदि लोगों का कहना था कि अधिकारियों और पुलिस जबरन हमारे जमीन में पानी की निकासी कर रहे हैं. जब-जब बारिश के कारण यह सस्या उत्पन्न होती है तब-तब अधिकारी वैकल्पिक व्यवस्था कर काम चला देते हैं. जिसका खामियजा उन्हें भुगतना पड़ता है. बता दें कि बिहारी मोहल्ले में जलजमाव की समस्या कई वर्षों से है. लेकिन नगर परिषद की ओर से अभी तक कोई स्थाई व्यवस्था नहीं की गई है. जिससे यहां के वासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details