बिहार

bihar

जमुई में दो पक्षों के बीच झड़प, डीआईजी मनु महराज ने कहा- दोषियों पर होगी कार्रवाई

By

Published : Aug 8, 2020, 10:56 PM IST

डीआईजी मनु महराज ने कहा गांव में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है. शरारती तत्वों को चिन्हित कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि जो भी शरारत करेगा और अफवाह फैलाने की कोशिश करेगा. निश्चित ही उस पर कड़ी कारवाई की जाएगी. साथ ही दोषियों पर एफआईआर भी दर्ज कर लिया गया है. मामले में चिन्हित लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

जमुई
जमुई

जमुई :जिले के टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत बुकार गांव में बीते 5 अगस्त को दो पक्षों के बीच झड़प हो गया था. इसके बाद दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ था. वहीं स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जिले के कई थानों की पुलिस इलाके में पहुंच कर कैंप कर रही है. इसी क्रम में शुक्रवार को जमुई विधायक विजय प्रकाश की मौजूदगी में एक बार फिर झड़प और पथराव हो गया. इसके बाद शनिवार को मौके पर पहुंचे डीआईजी मनु महाराज ने ग्रामीणों को समझा कर शरारती तत्वों पर कार्रवाई की बात कही.

जमुई में हिंसक झड़प के बाद जुटी पुलिस

डीआईजी मनु महाराज ने कहा गांव में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है. शरारती तत्वों को चिन्हित कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि जो भी शरारत करेगा और अफवाह फैलाने की कोशिश करेगा. निश्चित ही उस पर कड़ी कारवाई की जाएगी. साथ ही दोषियों पर एफआईआर भी दर्ज कर लिया गया है. मामले में चिन्हित लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. इस दौरान जमुई जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, एसडीपीओ रामपुकार सिंह, बीडीओ पुरषोत्तम त्रिवेदी, डीडीसी अरूण कुमार ठाकुर, टाउन थानाध्यक्ष चंदन कुमार सहित कई थानों के थानाध्यक्षों ने दोनों पक्षों के दर्जनों लोगों को बैठाकर पूछताछ की.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

इलाके में कैंप कर रही पुलिस बल
अधिकारियों की मौजूदगी में दोनों पक्षों के लोगों ने गलती को स्वीकारते हुए आगे सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने का भरोसा दिलाया. फिलहाल इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गया है. वहीं नियंत्रण के लिए पुलिस अभी भी गांव और आसपास के इलाकों में कैंप कर रही है. बता दें कि जमुई में बीते 5 अगस्त को टाउन थाना क्षेत्र के बुकार गांव में जुलूस निकाले जाने को लेकर दो पक्षों में झड़प और पथराव हो गया था. इसके बाद गांव में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. साथ ही तनाव को देखते हुए जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर दोनों पक्षों में सुलह करवाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details