बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीतीश कुमार को मिला चिराग पासवान का साथ, कहा- वे ही रहेंगे NDA के CM कैंडिडेट

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चिराग पासवान ने नीतीश कुमार का समर्थन किया है. पासवान ने स्पष्ट करते हुए कहा कि नीतीश ने बेहतर काम किया है, उसे आगे भी करेंगे. इसलिए नीतीश कुमार को लोजपा पार्टी का समर्थन है. वहीं, बीजेपी में नीतीश कुमार के सीएम फेस पर एकमत नहीं है.

By

Published : Sep 14, 2019, 9:29 AM IST

नीतीश चिराग

जमुईः एनडीए में सीएम चेहरा को लेकर गहमागहमी है. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को कैप्टन बताया, जिस पर सियासत जोर पकड़ चुकी है. बीजेपी के अंदर एकमत नहीं है. जबकि सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी ( लोजपा ) नीतीश कुमार के साथ खड़ी नजर आ रही है. लोजपा नेता और जमुई सांसद चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को सीएम कैंडिडेट के लिए समर्थन दिया है.

ईटीवी भारत से बातचीत करते चिराग पासवान

17वीं लोकसभा में जमुई से जीतकर सांसद बनने के बाद पहली बार बैठक करने चिराग पासवान जमुई पहुंचे थे. चिराग पासवान ने अधिकारियों संग करीब 5 धंटे से अधिक समय बैठक में शामिल रहे. बैठक के बाद चिराग पासवान ने ईटीवी भारत के साथ सीएम फेस पर बातचीत की. चिराग ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव 2020 में नीतीश कुमार ही सीएम का चेहरा रहेंगे.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

नीतीश ने बेहतर काम किया है
लोजपा सांसद चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेहतरीन काम किया है और अब तक कर रहे हैं. भविष्य में भी नीतीश कुमार ही एनडीए गठबंधन का चेहरा रहेंगे. इसमें कोई शंका नहीं है. चिराग पासवान ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष होने के नाते जिम्मेदारी से इस बात को रख रहा हूं. कौन क्या कहता है या फिर सुनी सुनाई बात पर टिप्पणी करना उचित नहीं है. लोजपा नीतीश कुमार को ही सीएम फेस के रूप में प्रोजेक्ट करेगी.

नीतीश को लोजपा का साथ
लोजपा सांसद ने कहा कि लोजपा प्रदेश में सीएम चेहरे के रूप में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ है. बाकी पार्टियों में क्या चर्चा हो रही है, इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. अगर किसी अधिकृत माध्यम से जानकारी मिलेगी तो टिप्पणी जरूर करेंगे. गौरतलब है कि नीतीश कुमार को लेकर बीजेपी दो खेमे में बंटती हुई नजर आ रही है. सुशील मोदी के नीतीश के समर्थन में किए गए ट्वीट पर कई नेताओं ने खुल कर विरोध जताया है.

MV एक्ट का पालन कर रहे लोग
वहीं, नए MV एक्ट पर जमुई सांसद ने कहा कि जुर्माना राजस्व बढ़ाने के लिए नहीं लिया जा रहा. खुद परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने भी स्पष्टिकरण दिया है. इससे, कानून तोड़ने वाले लोगों में डर पैदा करना है. कानून तोड़ने वाले को जायज नहीं ठहरा सकते. जब से जुर्माना बढ़ा है लोग नियमों का पालन कर रहे हैं.

योजनाओं को 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य
दूसरी बार जमुई से सांसद बने चिराग ने आज पहली बार समरहालय में बैठक की. 5 धंटे से अधिक अधिकारियों संग समीक्षा बैठक करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना को 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा. जिले के 'बरनार जलाशय योजना' पर भी चर्चा की गई. इस पर 90 दिनों बाद फिर से रिव्यू होगा. सांसद चिराग पासवान ने स्पष्ट करते हुए कहा कि किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार और गुणवत्ता के साथ समझौता बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details