बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई में दो पैक्सों के नामांकन पत्रों की हुई जांच, 2 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द

जमुई में पैक्स चुनाव की तैयारियों को लेकर दो पैक्सों के नामांकन पत्रों की जांच की गई. बता दें कि 15 फरवरी को चुनाव होगा और उसी दिन परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे.

By

Published : Feb 3, 2021, 8:06 PM IST

पैक्सों के नामांकन पत्रों की जांच
पैक्सों के नामांकन पत्रों की जांच

जमुई: निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने की तैयारियां जोरों पर चल रही है. इसी क्रम में जमुई प्रखंड में बुधवार को पैक्स चुनाव के अभ्यर्थियों के नामांकन पत्रों की जांच शुरू की गई. वहीं, पहले दिन आठ पैक्सों में से दो पैक्सों के नामांकन पत्रों की जांच की गई.

नामांकन पत्रों की जांच
निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सुनील कुमार चांद ने बताया कि घुटवे, बोंगी पैक्स के अध्यक्ष और प्रबन्ध समिति सदस्यों के नामांकन पत्रों की जांच की गई. घुटवे पैक्स से अध्यक्ष पद के लिए 4 और प्रबंध समिति सदस्य पद के लिए 10 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन किया था. जांच में सभी नामांकन पत्र सही पाए गए.

प्रखंड कार्यालय

निष्पक्ष चुनाव की तैयारी
वहीं, बोंगी पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए 4 और प्रबंध समिति सदस्य पद के लिए 15 अभ्यर्थियों ने पर्चा भरा था. जिसमें अध्यक्ष पद के अभ्यर्थी उर्मिला देवी और गुलाब मंडल का नामांकन पैक्स का सह सदस्य रहने के कारण रद्द किया गया है. उन्होंने बताया कि नियमानुसार पैक्स चुनाव में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों को संबंधित पैक्स का पूर्ण सदस्य होना चाहिए. बाकी बचे पैक्सों के नामांकन पत्रों की समीक्षा गुरुवार को की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details