बिहार

bihar

By

Published : Feb 14, 2023, 1:23 PM IST

Updated : Feb 14, 2023, 2:55 PM IST

ETV Bharat / state

Jamui Boat Accident : जमुई में बच्चों से भरी बोट तालाब में पलटी, देखें LIVE VIDEO

बिहार के जमुई स्थित अमृत सरोवर में बोट पलटने की घटना (Amrit Sarovar in Jamui) में दर्जनों बच्चे बाल-बाल बच गए हैं. सीएम ने 11 फरवरी को समाधान यात्रा के दौरान अमृत सरोवर का उद्घाटन किया था. यह घटना उसी के बाद की बताई जा रही है. जिसका वीडियो अभी सोशल माडिया पर वायरल हो रहा है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

जमुई के अमृत सरोवर में पलटा बोट
जमुई के अमृत सरोवर में पलटा बोट

अमृत सरोवर में पलटा बोट

जमुई: बिहार के जमुई से अमृत सरोवर का एक वीडियो (Viral video of Amrit Sarovar from Jamui) सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. यह वायरल वीडियो 12 फरवरी का बताया जा रहा है. यह घटना जमुई में सीएम के समाधान यात्रा के तुरंत बाद ही देखने मिली. जहां अमृत सरोवर में बच्चों से भरी बोट पलट गई. मामला सदर प्रखंड के मरकट्टा गांव का है. यहां 11 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस सरोवर का उद्घाटन किया था. हांलाकि इस घटना का शिकार हुए सभी बच्चे सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

पढ़ें-Nitish Samadhan Yatra: नीतीश की समाधान यात्रा से पहले चमकाया जा रहा जमुई, 13 फरवरी को कार्यक्रम


CM ने किया था उद्घाटन: बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा बिहार के सभी जिलों में समाधान यात्रा किया जा रहा है. समाधान यात्रा के दौरान सीएम का काफिला 11 फरवरी को जमुई जिले के सदर प्रखंड क्षेत्र के इंदपे पंचायत के मरकट्टा गांव पहुंचा था. जहां जिला प्रशासन और पंचायत के वर्तमान मुखिया संतोष यादव की देख रेख में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अमृत सरोवर तालाब सहित कई योजनाओं का उद्घाटन भी किया. अमृत सरोवर दो तालाब में चार वोट को वॉटिंग के लिए छोड़ा भी गया था. मुख्यमंत्री के आगमन और प्रस्थान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

बच्चों से भरी बोट पलटी:अमृत सरोवर का उद्घाटन कर मुख्यमंत्री जाने के कुछ ही घंटों के बाद जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधि बड़े लापरवाह दिखे. सुरक्षा के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति दिखा. जिसका फायदा उठाते हुए गांव के दर्जनों बच्चे अमृत तालाब में बोट पर कब्जा कर उस पर चढ़ गए और तालाब में बोटिंग करने लगे. बोट पर क्षमता से अधिक बच्चों के सवार होने से बोट तालाब में पलट गई. इसके के बाद जैसे-तैसे सभी बच्चे तैर कर बाहर निकले और कोई बड़ी घटना होने से टल गई.

Last Updated : Feb 14, 2023, 2:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details