बिहार

bihar

जमुई: 5 सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठे 'परिवर्तन संगठन' के कार्यकर्ता

By

Published : Sep 15, 2020, 3:52 PM IST

'परिवर्तन' नामक संगठन के कार्यकर्ताओं ने चकाई प्रखंड मुख्यालय के सामने एक दिवसीय प्रदर्शन किया. उन्होंने सूत्री मांगों को लेकर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोला.

जमुई
जमुई

जमुई(चकाई):जिले के चकाई प्रखंड मुख्यालय के सामने 5 सूत्री मांगों को लेकर ‘परिवर्तन’ नामक संगठन ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता परिवर्तन के प्रखंड अध्यक्ष साजन कुमार ने की. मौके पर जिला अध्यक्ष राजकुमार सिंह और महासचिव नीरज साह उपस्थित रहे.

मौके पर जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने कहा कि चकाई प्रखंड बहुत बड़ी घनी आबादी वाला इलाका है. लेकिन यह जिला मुख्यालय से काफी दूर है. कई वर्षों से चकाई को अनुमंडल बनाने की मांग की जा रही है. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. परिवर्तन संस्था ने एकबार फिर इसकी मांग उठाई है.

बैंकों की मनमानी का कर रहे विरोध
महासचिव नीरज साह और जिला उपाध्यक्ष कृष्णा गुप्ता ने कहा कि आए दिन चकाई के सभी बैंकों का मनमानी चरम पर है. अभी के वर्तमान समय में जहां लोग कोरोना वायरस से त्रस्त हैं, वही बैंक जनता का शोषण कर रही है. बैंक में केसीसी हो या खाता खुलवाने से संबंधित कोई भी काम है तो बिना कमीशन का नहीं होता है. बैंक पूरी तरह से बिचौलिया पर निर्भर हो गया है. चकाई सह प्रभारी संयोग केशरी ने कहा कि माधोपुर में बने ईक्को पार्क का नाम बदलकर महावीर वाटिका जमुई कर दिया गया है. जिसको लेकर लोगों में आक्रोश है.

सड़कों की मरम्मती की मांग
परिवर्तन के प्रखंड अध्यक्ष साजन कुमार ने कहा कि गोला चकाई रोड 20 गांवों को जोड़ती है और चकाई बाजार से हेठ चकाई जाने वाली सड़क जो काफी जर्जर हालत में है. इसकी मरमती जल्द से जल्द हो. इस मौके पर उपाध्यक्ष सुमन केसरी, दयानद तांती, प्रभु बर्णवाल, अंकित कुमार मालाकार, अक्षय कुमार सिन्हा, शिव कुमार, सूरज कुमार, राहुल देव, सुनील दास, ललन दास, विकास राम, भोला यादव, सुरेश यादव, विकास केसरी सहित बड़ी संख्या में परिवर्तन के कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details