बिहार

bihar

जमुई: दहेज के लिए ससुराल वालों पर विवाहिता को जिंदा जलाने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Apr 21, 2021, 3:55 PM IST

जमुई में करझोसा गांव में विवाहिता को जिंदा जला देने का मामला सामने आया है. मृतका के मायके वालों का आरोप है कि दहेज के लिए ससुराल वालों ने हत्या की है.

JAMUI
जमुई में दहेज के लिए महिला की हत्या

जमुई: झाझा थाना के कठबजरा (करझोसा) गांव में दहेज के लिएविवाहिता को जिंदा जला देने का मामला प्रकाश में आया है. मृतका की पहचान गांव के पप्पू यादव की 21 वर्षीय पत्नी कीमती देवी के रूप में हुई है. पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमाटम के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें....दहेज प्रताड़ना के चलते महिला की मौत, जांच में जुटी जमुई पुलिस

आधा दर्जन लोगों के खिलाफ आवेदन
इस मामले में विवाहिता के पिता ने थाना में 6 से ज्यादा ससुराल वालों के खिलाफ एक आवेदन दिया है. जानकारी के अनुसार लक्षमीपूर प्रखंड के मगही गांव के नंदकिशोर यादव ने 2019 में अपनी पुत्री कीमती देवी की शादी हिन्दू रीति रिवाज के साथ कठबजरा गांव के भुवनेश्वर यादव के पुत्र पप्पू यादव के साथ की थी.

ये भी पढ़ें....दहेज में बोलेरो नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने महिला को किया घर से बाहर, जांच में जुटी पुलिस

'दामाद का अवैध संबंध अपनी भाभी के साथ था. जिसका विरोध मेरी पुत्री करती थी. कई बार 2 लाख रुपये और एक मोटरसाइकिल की मांग भी की गई थी. 20 अप्रैल को पति पप्पू यादव, ससुर भुवनेश्वर यादव, सास कबूतरी देवी, भैसुर उमेश यादव, गोतनी गीता देवी के अलावा धपरी गांव के ननदोशी सनोज यादव ने एक साजिश के तहत पहले कीमती देवी के साथ मारपीट की और उसके बाद उसके शरीर पर केरोसिन तेल छिड़क कर जिंदा जला दिया. जिसमें कीमती देवी की मौत हो गई'.- लड़की के पिता

मामले की जांच में जुटी पुलिस
घटना की सूचना मिलने पर झाझा पुलिस शव को बरामद कर करवाई प्रारम्भ कर दी है. इस मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष वीरभद्र कुमार सिंह ने मामले की जांच कर करवाई प्रारम्भ करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details