बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Jamui News: जमुई में अपराध की योजना बनाते हुए 8 अपराधी गिरफ्तार, एक पिस्टल, 6 मोबाइल बरामद

जमुई में अपराध की योजना बनाते आठ अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. घटना जिले के टाउन थाना क्षेत्र की है. एक वीडियो ग्राफर के साथ हुई लूट मामले की जांच के दौरान पुलिस ने सभी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हुए थे. पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : May 30, 2023, 7:41 PM IST

जमुई में आठ अपराधी गिरफ्तार
जमुई में आठ अपराधी गिरफ्तार

जमुई:बिहार के जमुई में बीते दिनों अपराधियों ने एक वीडियोग्राफर के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया था. जिसको लेकर वीडियोग्राफर ने टाउन थाना में मामला दर्ज करवाया था. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया (Eight Criminal Arrested In Jamui). जिसके पास से एक अवैध पिस्टल, दो गोली और आठ मोबाइल बरामद किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए सभी बदमाशों को पकड़ा है. हालांकि, पूछताछ में लूट की बात गलत बताने की बात सामने आयी है.

ये भी पढ़ें- पटना: वारदात की प्लानिंग कर रहे 11 अपराधी गिरफ्तार, ज्वेलरी समेत हथियार बरामद

अपराध की योजना बनाते आठ अपराधी गिरफ्तार: पूरे मामले की जानकारी देते हुए जमुई एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार ने बताया कि, जमुई टाउन थाना क्षेत्र के गरसंड़ा वाले रास्ते पर तेजो सिंह बगीचा के पास अज्ञात अपराधियों ने वीडियो ग्राफर मुकेश कुमार साव से पिस्टल का भय दिखाकर बीस हजार रूपया वीडियो कैमरा और मोबाइल लूट लिया था. लूट की वारदात को बदमाशों ने उस वक्त अंजाम दिया था, जब वीडियो ग्राफर एक तिलक समारोह से रिकॉर्डिंग कर अपने घर लौट रहा था.

लूटकांड मामले की जांच के दौरान अपराधी गिरफ्तार: एसडीपीओ ने बताया कि, पीड़ित मुकेश साव के लिखित आवेदन पर जमुई टाउन थाने में मामला दर्ज किया गया था. तत्काल पुलिस अधीक्षक डॉ शौर्य सुमन के निर्देश पर एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस लगातार अपराधियों के धड़-पकड़ के लिऐ छापेमारी कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई की उक्त कांड के अपराधकर्मी फिर से तेजो सिंह बगीचा के पास इकट्ठा हुऐ हैं और बड़ी लूट की धटना को अंजाम देने के फिराक में है.

अवैध पिस्टल भी बरामद: बदमाशों के संबंध में गुप्त सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आठ अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. पुछताछ में बात सामने आई कि पीड़ित द्वारा 20 हजार रूपया और वीडियो कैमरा की लूट की बात गलत बताई गई थी. दो मोबाइल की लूट हुई थी, जो बरामद हो गया है और अन्य लूटपाट का चार और मोबाइल बरामद हुआ है. पुलिस ने घटना के समय दिखाया गया पिस्टल और गोली भी बरामद कर लिया है. पुलिस गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ कर उसका आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी हुई है. गिरफ्तार अपराधियों में मो. तौफिक, मो. ईरशाद अंसारी, प्रिंस कुमार, अभिषेक कुमार, विक्रम कुमार, मो. अरबाज, शिवा सोनार और मो मोहासिन शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details