बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: नगर पंचायत की बैठक में कुल 67 करोड़ 35 लाख रुपये का बजट पास, होगा शहर का विकास

नगर पंचायत प्रशासनिक भवन में बजट को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया. बता दें कि बैठक में कुल 21 योजनाओं के लिये 67 करोड़ 35 लाख रुपये का बजट पास किया गया.

By

Published : Apr 2, 2021, 7:19 AM IST

बजट पास
बजट पास

जमुई(झाझा) :शहर के विकास के लिए सत्र 2021-22 के बजट को लेकर नगर पंचायत प्रशासनिक भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता पंचायतके मुख्य पार्षद पिंकी देवी ने की. इस मौके पर नपं ईओ रामशीष शरण तिवारी सहित वार्ड पार्षद मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें:पंचायत चुनाव के दौरान मंत्री के निजी कार्यक्रम में सरकारी कर्मी नहीं होंगे शामिल, आदेश जारी

21 योजनाओं के लिए बजट पारित
बैठक में सर्वसहमति से शहर को विकसित करने को लेकर कुल 21 योजनाओं के लिये 67 करोड़ 35 लाख रुपये का बजट पारित किया गया है. इसके अलावा नपं की जितनी सम्पत्ति खराब या ठीक अवस्था में है, इसपर भी चर्चा की गयी. पार्षद ने पिछले सत्र में पारित बजट में किन-किन कार्यो को पूरा किया गया, इसपर ईओ से सवाल भी किया.

इसके अलावा ईओ ने वार्ड संख्या-18 में नाली निर्माण होने को लेकर कहा कि यह योजना बड़ी होने के कारण इसे राज्य योजना में डाला गया है. वहीं वार्ड पार्षदों ने कहा कि स्थानीय अभियंता का सही तरीके से कार्य नहीं कर रहे. जिसके कारण वार्ड संख्या-16 में नल जल का कार्य भी सही रूप से नहीं किया जा सका है.

ये भी पढ़ें:लखीसराय: पंचायत चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर, वोटर लिस्ट तैयार

फागिंग मशीन खरीने की कही बात
वार्ड पार्षदो ने बढ़ते मच्छर के प्रकोप की रोकथाम के लिये फांगिंग मशीन की मरमत या नये फागिंग मशीन खरीदने की बात बजट में उठायी. वार्ड सदस्यों ने ईओ से पूछा कि किस-किस मद में कितना पैसा आया है और कितना खर्च हुआ है. इसकी जानकारी सभी वार्ड पार्षदों को उपलब्ध करवाई जाये.

होडिंग बैनर का वसूला जाएगा शुल्क
ईओ ने बताया कि एक माह के अंदर सभी वार्ड पार्षदों के बीच एक सामान्य बैठक आयोजित की जाएगी. साथ ही साथ शहर में जितने भी होर्डिंग बैनर लगे हुए हैं, उनका शुल्क वसूला जायेगा. शहर में होर्डिंग बैनर लगाने के लिये निविदा भी निकालने का प्रस्ताव पारित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details