बिहार

bihar

कोरोना से जंग: 85 साल की कमला देवी अपने गानों से लोगों को कर रही हैं जागरूक

By

Published : Apr 21, 2020, 1:50 PM IST

कमला हर दिन संगीत उपकरणों की अपनी टीम के साथ स्टैंड पर मोबाइल कैमरा लगाकर कोरोना, लॉकडाउन, महामारी सम्बंधित अलग-अलग गीत बनाकर खुद गाती हैं.

gopalganj
gopalganj

गोपालगंजः पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है. जिससे लोग दहशत में हैं. सरकार इससे बचाव के लिए अपनी तरफ से लोगों को जागरूक कर रही है. साथ ही कई कलाकार भी अपनी कलाकारी के जरिए लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं. जिले की एक 85 वर्षीय महिला सोशल मीडिया पर अपने गाने के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर अपील कर रही हैं.

फोन से रिकार्ड होता गाना

लोगों को जागरूक करने की पहल
दरअसल देश दुनिया में फैली कोरोना जैसी महामारी को हराने के लिए हर कोई अपने-अपने स्तर से लगा हुआ है. चाहे वे पुलिसकर्मी, डॉक्टर, सफाईकर्मी या सामाजिक कार्यकर्ता हों. ऐसे में जिला मुख्यालय गोपालगंज से करीब 17 किलोमीटर दूर मीरगंज निवासी 85 वर्षीय कमला नामक इस महिला ने भी लोगों को जागरूक करने के लिए ये पहल शुरू की है.

गायिका कमला देवी

खुद गाने बनाकर गाती हैं कमला
गायिका कमला देवी की ये पहल लोगों को काफी पसंद आ रही है और काफी तारीफ भी हो रही है. इस उम्र में भी कमला अपने गीत के माध्यम से कोरोना के बारे में जागरुकता फैलाने में अपना योगदान दे रही हैं. कमला हर दिन संगीत उपकरणों की अपनी टीम के साथ स्टैंड पर मोबाइल कैमरा लगाकर कोरोना, लॉकडाउन, महामारी सम्बंधित अलग-अलग गीत बनाकर खुद गाती हैं.

गाने के जरिए लॉकडाउन पालन करने का दे रही संदेश

लोगों से घरों में रहने की अपील
कमला देवी ने बताया कि बचपन से ही वो संगीत से जुड़ी हैं और भोजपुरी गीत गाती हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना से पूरा विश्व परेशान है. इससे बचाव को लेकर ही सरकार ने लॉकडाउन किया है. गायिका ने कहा कि सभी को इसका पालन करते हुए अपने घर में रहकर सुरक्षित रहना चाहिए. वो अपने गाने में भी लोगों को यही संदेश देती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details