बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Gopalganj News: बांध निर्माण में मिट्टी की जगह बालू डालने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज में ग्रामीणों का आरोप है कि बांध के मजबूती के लिए मिट्टी के जगह बालू का इस्तेमाल किया जा रहा है. इससे बांध मजबूत न होकर और कमजोर होगा. ऐसे में बाढ़ के समय ज्यादा क्षति होने की संभवना है.

By

Published : Jun 4, 2021, 10:46 PM IST

गोपालगंज
गोपालगंज

गोपालगंज: सदर प्रखंड के मंगुरहा छरकी बांध के निर्माणमें ग्रामीणों ने मिट्टी के जगह बालू डालने का आरोप लगाया है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने बांध में मिट्टी डालने की मांग की.

ये भी पढ़ें-Yaas Effect in Gaya: शेरघाटी के समीप नदी के तेज बहाव में ध्वस्त हुई सगाही-डोभी मार्ग की पुलिया

बता दें कि बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर विभिन्न बांधों की मजबूती का कार्य चल रहा है. बाढ़ से बचाव के लिए बांधों को मजबूत किया जा रहा है. इसी क्रम में सदर प्रखंड के मुगरहा छरक बांध पर मजबूती का कार्य चल रहा है. हलांकि, यहां के ग्रामीणों का आरोप है कि बांध की मजबूती के लिए मिट्टी की जगह बालू का इस्तेमाल किया जा रहा है. इससे बांध मजबूत न होकर और कमजोर होगा. ऐसे में बाढ़ के समय ज्यादा नुकसान होने की आशंका है.

ग्रामीणों का आरोप गलत : निर्माण कंपनी

वहीं, इस संदर्भ में निर्माण कंपनी के कर्मियों ने ग्रामीणों के आरोप को गलत बताया. जब निर्माण कंपनी के कर्मियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा कही गई बातें सही नहीं है बल्कि बांध के निर्माण में मिट्टी ही डाली जा रही है. बारिश होने के कारण मिट्टी गीली है, जिससे ग्रामीण यह समझ रहे हैं कि यह बालू है. कर्मियों ने कहा कि ग्रामीण अब समझ चुके हैं और अब किसी तरह की कोई विरोध नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details