बिहार

bihar

By

Published : Dec 11, 2019, 3:53 AM IST

Updated : Dec 11, 2019, 5:38 AM IST

ETV Bharat / state

नए ट्रैफिक नियम के तहत परिवहन विभाग के अधिकारीयों ने की वाहनों की जांच, 22 हजार वसूले

जांच के दौरान बिना हेलमेट के पाए जाने पर चार बाइक, बिना सीट बेल्ट बांधे वाहन चलाने पर पांच चार पहिया वाहन तथा जरूरी कागजात नहीं होने पर एक बस को जब्त कर लिया गया. हालांकि बाद में जब्त किए गए वाहनों के मालिक से 22 हजार रुपया जुर्माना वसूल कर वाहनों को छोड़ दिया गया.

gopalganj
gopalganj

गोपालगंज: एनएच 85 पर जिला परिवहन विभाग ने वाहन जांच अभियान शुरू की, जिसमें पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारी शामिल रहे. वहीं, इस अभियान का नेतृत्व परिवहन अधिकारी प्रमोद कुमार ने किया. इस दौरान पथ से होकर गुजरने वाली सभी वाहनों की जांच-पड़ताल की गई.

वाहनों से विभाग ने वसूला जुर्माना
बता दें कि इस चेकिंग अभियान में नए मोटर एक्ट का पालन नहीं करने वाले चार बाइक, पांच चार पहिया वाहन और एक बस सहित 13 वाहन को जब्त किया गया. जब्त किए गए वाहनों से परिवहन विभाग ने 22 हजार रुपया जुर्माना वसूलकर छोड़ दिया. वाहन जांच के दौरान इस पथ से होकर गुजरने वाले सभी वाहनों को रोक कर उनके कागजात, हेलमेट, सीट बेल्ट की जांच की गई.

अधिकारीयों ने की वाहनों की जांच

'सड़क दुर्घटना में आएगी कमी'
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि बढ़ते सड़क दुर्घटना को देखते हुए सभी थानाध्यक्षों को वाहन जांच करने का निर्देश दिया गया है. वहीं, उन्होंने कहा कि जांच के बाद जिले में सड़क दुर्घटना की संख्या में कमी आएगी.

Last Updated : Dec 11, 2019, 5:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details