बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: 7 महीने से लंबित वेतन भुगतान की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे शिक्षक

7 माह के लंबित वेतन भुगतान की मांग को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय के सामने दो शिक्षक अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि सरकार के आदेश के बाद भी बिना कारण ही हम सबों का वेतन रोका गया है. इसीलिए जल्द से जल्द भुगतान हो.

By

Published : Apr 22, 2020, 4:35 PM IST

Updated : Apr 22, 2020, 6:03 PM IST

gopalganj
gopalganj

गोपालगंज:कोविड-19 के कारण जारी लॉकडाउन में भी शिक्षा विभाग परिसर में जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के सामने दो शिक्षक अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए हैं. धरना पर बैठे शिक्षक अपने सात माह से लंबित वेतन भुगतान की मांग कर रहे हैं.

लंबित वेतन की मांग

धरना पर बैठे शिक्षकों ने बताया कि गोपालगंज जिला में 187 शिक्षकों का भुगतानजीओबी मदसे होता है. जो गोपालगंज जिले के बरौली, कटैया और मीरगंज नगर पंचायत के अंतर्गत आता है. पूरे राज्य में जनवरी 2020 तक का भुगतान एसएसएऔर जीओवी मदका हो चुका है. लेकिन हमारा वेतन भुगतान नहीं किया गया है.

पेश है एक रिपोर्ट

'वेतन नहीं मिलने से भुखमरी की कगार पर पहुंचे शिक्षक'
इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी आदेश दिया है कि किसी भी कर्मचारी का वेतन नहीं रोकना है और ना ही बकाया रखना है. इसके बाद भी जिले में हमारे जैसे 187 शिक्षकों का वेतन अक्टूबर 2019 से बिना किसी कारण के रोककर रखा गया है. जिसके कारण हम शिक्षक भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं.

Last Updated : Apr 22, 2020, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details