बिहार

bihar

By

Published : Jun 15, 2020, 4:44 PM IST

Updated : Jun 18, 2020, 7:41 PM IST

ETV Bharat / state

गोपालगंज: बकाए भुगतान को लेकर गन्ना किसानों ने दिया धरना

किसानों ने बकाए के भुगतान की मांग करते हुए चेतावनी दी है. उनका कहना है कि समय पर अगर भुगतान नहीं हुआ तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा.

gopalganj
gopalganj

गोपालगंज: जिले के बंजारी रोड स्थिति जानकी निवास में जागो गोपालगंज के बैनर तले गन्ना किसानों के बकाए राशि के भुगतान को लेकर एक दिवसीय धरना दिया गया. धरना का नेतृत्व जागो गोपालगंज के संयोजक ओमप्रकाश सिंह ने किया. इस दौरान काफी संख्या में गन्ना किसान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुई शामिल हुए.

जागो गोपालगंज द्वारा एक दिवसीय धरना

दरअसल, गोपालगंज जिला गन्नानचल के नाम से जाना जाता है. यहां के अधिकांश किसान गन्ना की खेती करते हैं, लेकिन गन्ना किसानों को प्रति वर्ष लाखों रुपये मिल में फंस जाते हैं. उनके पैसे समय से नहीं मिलते. वहीं गन्ना किसानों की समस्याओं व बकाए राशि के भुगतान की मांग को लेकर एक जागो गोपालगंज द्वारा एक दिवसीय धरना दिया गया.

देखें ये रिपोर्ट

300 करोड़ से अधिक बकाया

इस दौरान संयोजक ओमप्रकाश सिंह ने सरकार से बकाया राशि भुगतान की मांग की. उन्होंने कहा कि यहां के किसान काफी खून पसीना बहाकर कड़ी मेहनत के बाद गन्ना की खेती करते हैं. लेकिन उनके बकाए पैसे नहीं दिए जा रहे हैं. यहां तीन सुगर मिल हैं. इन सुगर मिलों के पास गन्ना किसानों का 5 वर्षों के करीब 3 सौ करोड़ से अधिक की राशि बकाया है. जिसको लेकर आज एक दिवसीय धरना के माध्यम से सरकार को आगाह करने की कोशिश कर रहे हैं.

धरना करते सदस्य
Last Updated : Jun 18, 2020, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details