बिहार

bihar

By

Published : Oct 25, 2021, 10:54 PM IST

ETV Bharat / state

संसद भवन में फर्जी एंट्री पास का मामला: JDU सांसद ने कहा- मीडिया में गलत बयान दे रहे हैं मंत्री जनक राम

संसद भवन में फर्जी एंट्री पास बनाने के मामले में एनडीए के दो नेता आमने-सामने आ गए हैं. गोपालगंज के जेडीयू सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन (JDU MP Alok Kumar Suman) ने कहा कि पूर्व बीजेपी सांसद और खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम (Mines Minister Janak Ram) मीडिया में गलत बयान दे रहे हैं. उन्हें जांच में सहयोग करना चाहिए.

आलोक कुमार सुमन
आलोक कुमार सुमन

गोपालगंज: जेडीयू सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन (JDU MP Alok Kumar Suman) ने संसद भवन में फर्जी इंट्री पास (Fake Entry Pass in Parliament House) बनवाने के मुद्दे पर बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम (Mines Minister Janak Ram) पर गलत बयानी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मंत्री मीडिया को गलत बयान देकर अपने आप्त सचिव का बचाव कर रहें हैं. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के द्वारा गिरफ्तार किए मंत्री के आप्त सचिव बबलू आर्या और ज्योति भूषण भारती ने फर्जीवाड़ा करते हुए संसद भवन में इंट्री के लिए स्कैनिंग कराकर फर्जी तरीके से पास बनवाया था.

ये भी पढ़ें:MP के फर्जी लेटर पैड से मंत्री जनक राम के PA ने बनाया था संसद का पास.. ऐसे हुई कार्रवाई

जेडीयू सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि बीजेपी के पूर्व सांसद और खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम मीडिया को दिए गए बयान में कहा है कि उन्होंने फर्जीवाड़ा की जानकारी मिलने पर दोनों आप्त सचिव बबलू आर्या और ज्योति भूषण भारती को 3 सितम्बर को ही हटा दिया था. अगर ये बात सच है तो फिर 12 अक्टूबर को मंत्री जनक राम का टूर प्रोग्राम उनके आप्त सचिव बबलू आर्या के नाम से कैसे जारी हो गया. सांसद ने कहा कि मैं पुलिस को जांच में सहयोग कर रहा हूं, उन्हें भी जांच में सहयोग करना चाहिए.

आलोक कुमार सुमन का बयान

आपको बताएं कि गृह विभाग ने पूरे मामले की जांच करायी है. दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच को इसकी जिम्मेदारी दी गयी है. नई दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में मामले की प्राथमिकी दर्ज कर मंत्री के दोनों आप्त सचिव और स्कैनिंग कर पास बनानेवाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. संसद भवन में इंट्री के लिए फर्जी पास बनाने की मंशा क्या थी, इसकी जांच नेशनल सुरक्षा एजेंसी कर रही है.

ये भी पढ़ें: नीतीश कैबिनेट के मंत्री का PA गिरफ्तार, गोपालगंज से उठा ले गई दिल्ली पुलिस

दरअसल, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जांच के दौरान पाया कि गोपालगंज के वर्तमान सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन के पीए-पीएस का फर्जी पास बना है. फर्जी पीए-पीएस पास पर नाम पूर्व सांसद एवं बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम के आप्त सचिव बबलू आर्या का है. उसके पास का नंबर दिल्ली में रहनेवाले मंत्री के दूसरे आप्त सचिव ज्योति भूषण भारती का है. पीए-पीएस पास का डॉक्यूमेंट भी नहीं मिला. पीए-पीएस पास का नम्बर के आधार पर दोनों के नेटवर्क तक दिल्ली पुलिस पहुंची और दोनों आप्त सचिव समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details