बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंजः राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मिंज स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

इस मौके पर जिले के स्कूलों से आए छात्र-छात्राओं ने मार्च पास्ट कर खेलकूद में अपनी प्रतिभा दिखाई. ताइक्वांडो से लेकर एनसीसी कैडेटों और स्काउट गाइड के कैडेटों ने भी इस प्रतियोगिता में भाग लिया.

By

Published : Aug 29, 2019, 5:31 PM IST

मिंज स्टेडियम में किया गया खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

गोपालगंजः राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जिले के मिंज स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता का उद्घाटन गोपालगंज के जिला अधिकारी और आरक्षी अधीक्षक ने दीप प्रज्वलित कर किया. तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में जिले के कई विद्यालयों के छात्र-छात्राएं भाग लेंगे. राष्ट्रीय खेल दिवस हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के अवसर पर मनाया जाता है.

मिंज स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

जिले के छात्र-छात्राओं ने लिया हिस्सा
कला संस्कृति एवं युवा विभाग की ओर से आयोजित जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ गोपालगंज के जिला अधिकारी और आरक्षी अधीक्षक ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस अवसर पर जिले के विभिन्न प्रखंडों के स्कूलों से आए छात्र-छात्राओं ने मार्च पास्ट कर खेलकूद में अपनी प्रतिभा दिखाई. ताइक्वांडो से लेकर एनसीसी कैडेटों और स्काउट गाइड के कैडेटों ने भी इस प्रतियोगिता में भाग लिया.

कार्यक्रम का उद्घाटन करते अधिकारी

खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन
हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस को पूरे देश में नेशनल खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर पर देश के राष्ट्रपति की ओर से विभिन्न खेल पुरस्कारों से उन लोगों को नवाजा जाता है. जिन लोगों ने खेल जगत में अपना योगदान दिया है. इस दिन देशभर में विभिन्न तरह के खेल प्रतियोगिताओं एवं एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है.

एनसीसी कैडेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details