बिहार

bihar

जहरीली शराब कांड: डीएम और एसपी ने की बैठक, पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को दिए सख्त निर्देश

By

Published : Nov 5, 2021, 6:42 PM IST

बिहार के गोपालगंज में जहरीली शराब कांड मामले में जिला पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. एसपी आनंद कुमार ने बताया कि अब तक 19 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें कुल 10 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. पढ़िए पूरी खबर..

Death Due to Drinking Poisonous Liquor in Bihar
Death Due to Drinking Poisonous Liquor in Bihar

गोपालगंज: एक तरफ जिले में जहरीली शराब से मौत (Death Due to Drinking Poisonous Liquor in Gopalganj) के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं,वहीं दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन करवाने में लगा हुआ है. इसी के तहत जिलाधिकारी (DM) व एसपी आनंद कुमार (SP Anand Kumar) ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिसमे शराबबंदी कानून को सख़्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया.

यह भी पढ़ें- शराबबंदी पर नीतीश का बड़ा बयान, छठ के बाद करेंगे समीक्षा

दरअसल जिले के महम्मदपुर थाना समेत विभिन्न थाना क्षेत्रों में जहरीली शराब के कहर से कई लोग काल के गाल में समा गए हैं. वहीं कई लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस शराब कारोबारियों पर नकेस कसने के लिए लगातार छापेमारी अभियान चला रही है. जिला प्रशासन ने अब तक जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत की पुष्टि की है. साथ ही शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी, एसपी आनंद कुमार द्वारा थावे के डायट में एक बैठक की गई.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ें- जहरीली शराब मामले में उत्पाद मंत्री की सफाई- 'सच्चाई सबके सामने है... छुपाने जैसी कोई बात नहीं है'

बैठक में सभी थानाध्यक्ष, एसआई, एएसआई चौकीदार, दफादार शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने डीएम और एसपी ने पुलिस कर्मियों को कई दिशा निर्देश देते हुए कहा कि मद्यनिषेध कानून को पालन करने में कोई रुकावट नहीं होनी चाहिए. शराब कारोबारी चाहे कोई भी क्यों न हो उनपर कारवाई होगी.

यह भी पढ़ें- जहरीली शराब कांड: नीतीश सरकार के खिलाफ बोले मंत्री जनक चमार, कहा- गरीबों पर होती है शराबबंदी के नाम पर कार्रवाई

डीएम ने इस दौरान बताया कि अब तक 11 लोगों का पोस्टमार्टम कराया गया है. साथ ही तीन शराब कारोबारियों में से दो कारोबारियों के घर भी एक एक व्यक्ति की मौत हुई है.उन्होंने बताया कि मद्यनिषेध नीति को प्रभावशाली बनाने के लिए शुक्रवार को बैठक की गई.

"शराब पीने व बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. हमारी जनता से भी अपील है कि जिन लोगों ने भी शराब पिया है, वो फौरन इलाज कराने के लिए अस्पताल पुहंचे. पुलिस उनकी गिरफ्तारी नहीं करेगी."- डॉ नवल किशोर चौधरी, डीएम

डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि जिन मृतकों के परिजनों ने शराब पीने से मौत होने की बात बताई है, उनका पोस्टमार्टम कराया गया है. जिन्होंने नेचुरल डेथ होने की बात कही है उनका पोस्टमार्टम नहीं कराया गया है. साथ ही एसपी आनंद कुमार ने बताया कि अब तक 19 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें कुल 10 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं 6 वाहन को भी जब्त किया गया है. डीएम ने कहा शराब कांड पर वृहत रणनीति तैयार की गई है. 4 से 5 दिनों में इसका असर दिखने लगेगा.

नोट:अगर आपको शराब की अवैध खरीद-बिक्री, उपभोग की जानकारी मिलती है तो मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के टॉल फ्री नंबर 15545 एवं 18003456268 पर शिकायत करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details