बिहार

bihar

By

Published : Sep 11, 2020, 5:00 PM IST

ETV Bharat / state

गोपालगंज: विधानसभा चुनाव को लेकर कई जिले के SP और DM की बैठक, सुरक्षा व्यवस्था की हुई चर्चा

बिहार विधानसभा सभा चुनाव में किसी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो और चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो इसके लिए तैयारी तेज हो गई है. ऐसे में चुनाव को लेकर जिले के सर्किट हाउस में एक महत्वपूर्ण बैठक की गई.

DM meeting
डीएम ने की बैठक

गोपालगंज: बिहार में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने की संभावना जतायी जा रही है. जिसको लेकर सभी राजिनितक पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है. वहीं, चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो इसको लेकर सरकार और जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां तेज कर दी गई हैं. चुनाव को लेकर लगातार बैठक का दौर शुरू हो गया है.

कम्युनिकेशन प्लान पर चर्चा
वहीं, शुक्रवार को शहर के सर्किट हाउस में डीएम अरशद अजीज, एसपी मनोज कुमार तिवारी ने सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के डीएम भूपेंद्र एस चौधरी, एसपी विनोद कुमार मिश्रा और देवरिया जिले के डीएम अमित किशोर और एसपी श्रीपति मिश्रा के साथ बैठक की. इसमें विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी की सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने को लेकर विस्तार से विचार विमर्श किया गया. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव के दौरान एक-दूसरे से निरंतर संपर्क बनाए रखने के लिए कम्युनिकेशन प्लान पर भी चर्चा की गई.

यूपी की तरफ आने वालों की होगी जांच
बैठक में शराब की तस्करी पर कारगर तरीके से रोक लगाने के लिए मिलकर काम करने का निर्णय लिया गया. करीब तीन घंटे तक चली इस बैठक में यूपी की सीमा सील करने से लेकर कई बिदुओं पर चर्चा की गई. बैठक में यह तय किया गया कि विधानसभा चुनाव के दौरान जिले की सीमा से जुड़े सभी रास्तों को सील किया जाएगा. देवरिया और कुशीनगर प्रशासन यूपी की तरफ आने वाले लोगों की सघन जांच पड़ताल करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details