बिहार

bihar

गोपालगंज में रिंग बांध टूटा, दहशत में ग्रामीण

By

Published : Jul 24, 2020, 1:19 AM IST

Updated : Jul 24, 2020, 8:49 AM IST

प्रदेश में बाढ़ की स्थिति लगतार खराब हो रही है. खासकर गंडक और कोसी के निचले इलाकों में बाढ़ ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. इनके कई बांध भी टूट चुके हैं.

बांध
बांध

गोपालगंज: बिहार में गंडक, कोसी सहित कई नदियों के जलस्‍तर में वृद्धि के वजह से बाढ़ के हालात गंभीर हो गए हैं. गंडक खतरे के निशान पार कर गई है. नदी के भारी दबाव के वजह से सारण बांध के समानांतर रिंग बांध टूट गया. तेजी से सारण बांध की तरफ पानी बढ़ रहा है. इससे क्षेत्र को लोगों में दहशत का माहौल है.

बिहार में नदियां उफान पर हैं. उत्‍तर बिहार के साथ कोसी और सीमांचल में भी बाढ़ की समस्या गहरा रही है. गोपालगंज के बरौली के देवापुर में रिंग बांध टूट गया. गंडक के दबाव की वजह से रिंग बांध टूट गया. साथ ही जिले के जिले मांझा प्रखंड के पुरैना रिंग बांध भी टूट गया है. पानी रिंग बांध को तोड़ते हुए मेन बांध तक पहुंच गया है. इससे मेन बांध पर दबाव बढ़ रहा है.

रिंग बांध टूटने से लोगों में दहशत.

दहशत में हैं ग्रामीण

वैशाली में भी गंडक नदी उफान पर है. नन्दलालपुर सहित कई गांव में पानी घुस गया है. इन क्षेत्रों में लगातार पानी बढ़ ही रहा है. रिंग बांध टूटने से ग्रामीण दहशत में हैं. वहीं, सारण तटबंध सहित अन्य तटबंधों पर दबाव लगातार बढ़ रहा है.

Last Updated : Jul 24, 2020, 8:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details