बिहार

bihar

मंत्री रामसेवक सिंह ने गोपालगंज में किया मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास, 465 किमी बनेगी श्रृंखला

मानव श्रृंखला के पूर्वाभ्यास में मंत्री रामसेवक सिंह के साथ जिलाधिकारी, एसडीओ, सीओ और अनुमंडल के तमाम अधिकारियों ने शिरकत की.

By

Published : Jan 16, 2020, 7:27 PM IST

Published : Jan 16, 2020, 7:27 PM IST

gopalganj
समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह

गोपालगंज: जल जीवन हरियाली अभियान बिहार सरकार की महत्वकांक्षी योजना है. लोगों को जागरूक करने के लिए बिहार सरकार 19 जनवरी को मानव श्रृंखला का आयोजन कर रही है. वहीं, इसे सफल बनाने के लिए बिहार सरकार के मंत्री इसका जायजा ले रहे हैं. गुरुवार को जिले के हथुआ अनुमंडल परिसर में समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह पहुंचे. जहां, मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास किया.

इस अवसर पर हथुआ अनुमंडल परिसर में सैकड़ों लोगों ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ मानव श्रृंखला को सफल बनाने का संकल्प लिया. इस मौके पर जिलाधिकारी, एसडीओ, सीओ, अनुमंडल के तमाम अधिकारी, आंगनवाड़ी सेविका, आशा दीदी सहित जनप्रतिनिधि और शिक्षा विभाग के सभी कर्मचारियों ने मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास किया. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि हथुआ अनुमंडल के सभी प्रखंडों में मानव श्रृंखला बनाकर एक प्रखंड को दूसरे प्रखंड से कनेक्ट किया जाएगा. एसडीओ ने कुरीतियों के खिलाफ सरकार से लोगों को साथ देने का आग्रह किया है.

समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह

समाज कल्याण मंत्री ने किया पूर्वाभ्यास
समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने कहा कि सरकार की एक पहल है. जिसमें जल जीवन हरियाली, शराबबंदी और दहेज प्रथा के खिलाफ मानव श्रृंखला के जरिए लोगों को जागरूक किया जायेगा. उन्होंने बताया कि इस आयोजन को सफल बनाने के लिए एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया और मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास भी किया गया. इस अवसर पर सीओ विपिन कुमार सिंह कहा कि मानव श्रृंखला में प्रखंड के लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे.

गोपालगंज में मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास

465 किलोमीटर बनेगा मानव श्रृंखला
बता दें कि गोपालगंज में 465 किलोमीटर लंबा मानव श्रृंखला का निर्माण किया जायेगा. जिसके लिए पूर्वाभ्यास करने समाज कल्याण मंत्री जिले के हथुआ अनुमंडल पहुंचे. जहां उन्होंने जिला अधिकारी सहित वरीय पदाधिकारियों संग इसका अभ्यास किया. मंत्री राम सेवक सिंह ने बताया कि मानव श्रृंखला की तैयारी पूरी कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details