बिहार

bihar

By

Published : May 6, 2020, 8:01 PM IST

ETV Bharat / state

गोपालगंज में बनाए गए 50 क्वॉरेंटाइन सेंटर, 8 हजार प्रवासियों की रहने की व्यवस्था

दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर लगातार गोपालगंज पहुंच रहे हैं. इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी है. बुधवार को जिलाधिकारी ने तैयारियों का जायजा लिया.

जिला
जिला

गोपालगंज: प्रवासी मजदूरों को लेकर लगातार तैयारी की जा रही है. बुधवार को जिला अधिकारी ने हथुआ अनुमंडल में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. इस दौरान बड़ी संख्या में आ रहे प्रवासी मजदूरों को क्वारंटीन करने के लिए चयनित सेंटरों के बारे में बताया. जिला अधिकारी ने कहा कि पचास सेंटर जिले के प्रखंड मुख्यालय में बनाये गए हैं, जिनमें करीब आठ हजार लोगों के रहने की व्यवस्था की गई है.

गोपालगंज आ रहे मजदूर

केंद्र सरकार के फैसले के बाद जिले में लगातार प्रवासी मजदूर पहुंच रहे हैं. इनलोगों का रजिस्ट्रेशन कर उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है, जिसके लिए हथुआ अनुमंडल में भी कई क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाये गए हैं. इनका निरीक्षण करने बुधवार को जिला अधिकारी अरशद अजीज और आरक्षी अधीक्षक मनोज तिवारी पहुंचे.

निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी

क्वॉरेंटाइन सेंटर में व्यवस्था

उन्होंने बताया कि बाहर से आए लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है, जिसके बाद कम से कम 21 दिन तक लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा और सभी लोगों को सेंटरों में खाने-पीने के साथ ही उनके लिए कपड़े, थाली, ग्लास वगैरह की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details