बिहार

bihar

Gopalganj News: सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों का समाहरणालय में प्रदर्शन, SDM से लगाई गुहार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 30, 2023, 5:08 PM IST

गोपालगंज में सड़क निर्माण की मांग को लेकर सैकड़ों ग्रामीण समाहरणालय पहुंचे. जहां ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का एक प्रतिनिधि मंडल एसडीएम से मिलकर मांग पत्र सौंपकर सड़क निर्माण की गुहार लगाई है. एसडीएम ने आश्वासन दिया है कि जांच कर सड़क निर्माण कराया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

गोपालगंज में सड़क निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन
गोपालगंज में सड़क निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन

गोपालगंज में सड़क निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंजके कुचायकोट प्रखंड के रामपुर माधो गांव के भेडियारी टोला जाने के लिए सड़क नहीं है. जिसको लेकर लोगों में आक्रोश है. सोमवार को सैकड़ों ग्रामीण समाहरणालय पहुंचे. जहां लोगों ने एसडीएम के समक्ष विरोध-प्रदर्शन करते हुए सड़क निर्माण कराने की मांग की. वहीं ग्रामीणों का एक प्रतिनिधि मंडल एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार से मिलकर मांग पत्र सौंपा.

ये भी पढ़ें: टोल प्लाजा पर जमीन मुआवजे को लेकर थावे प्रखंड के लोगों ने किया प्रदर्शन

सड़क निर्माण की मांग पर समाहरणालय पहुंचे ग्रामीण: प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित लोगों ने बताया की कुचायकोट प्रखंड के रामपुर माधो गाँव में भेडियारी टोला (अनुसूचित जाति) बस्ती के निवासी है. लगभग 200 वर्ष से हम सभी के पूर्वज एवं हम सभी यहां रह रहे हैं. मुख्य सड़क से लगभग 1000 फीट तक पगडंड़ी सड़क मिट्टी की है. सड़क बरसात के दिनों में किचड़ में तबदील हो जाती है. जिसके कारण आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

सड़क नहीं होने से ग्रामीण परेशान: लोगों ने बताया कि सड़क नहीं होने के कारण बच्चों की शादी-विवाह करने एवं बीमार होने पर इलाज करवाने में काफी परेशानी होती है.आजादी को 75 वर्ष बीतने के बाद हम लोग एक सड़क के लिए तरस रहे है. मजबूरन खेतों के पगडंड़ी के सहारे अपने घरों तक आना-जाना होता है. प्रदर्शनकारियों ने बताया कि एसडीएम को लिखित आवेदन दिया गया है.

"रामपुर माधव गांव के कुछ लोग आए थे. उनके द्वारा बताया गया कि 2 से 3 सौ लोग वहां रहते हैं. वहां जाने के लिए सड़क नहीं है, लेकिन उनके द्वारा यह भी बताया गया जिस पगडंड़ी पर वह आवागमन करते हैं. वह सरकारी जमीन है और उसे किसी को पट्टा दिया गया है. जिसकी जांच अंचल स्तर पर कराई जाएगी. अगर पट्टा नहीं दिया गया होगा तो उस स्थान पर सड़क बनवाने के लिए संबंधित विभाग को भेजा जाएगा."-डॉ प्रदीप कुमार, एसडीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details