बिहार

bihar

गोपालगंज जेल में महिला कैदी की मौत, बहू की हत्या के आरोप में काट रही थी सजा

By

Published : Apr 21, 2022, 8:04 AM IST

बहू की हत्या के आरोप में गोपालगंज जेल में सजा काट रही एक महिला कैदी (Prisoner Died In Gopalganj Jail) की मौत हो गई. परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. दरअसल ये महिला कैदी शुगर की मरीज थी.

गोपालगंज जेल में महिला कैदी की मौत
गोपालगंज जेल में महिला कैदी की मौत

गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज के चनावे जेल में बंद एक महिला कैदी की देर रात मौत हो गई. महिला अपनी बहू की हत्या के आरोप में जेल में सजा काट रही थी. कैदी की मौत के बाद परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप (Negligence Allegation On Gopalganj jail Administration) लगाते हुए जमकर हंगामा किया. मृत महिला कैदी का नाम उमा देवी है, जो जादोपुर थाना क्षेत्र (Jadopur Police Station) के बाबू बिशुनपुर गांव निवासी फागू राम की पत्नी थी.

ये भी पढ़ें:जेल में बंद विचाराधीन कैदी की इलाज के दौरान मौत, परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

शुगर की मरीज थी कैदीःपरिजनों ने बताया कि 2016 में बहू ममता देवी की मौत के बाद दहेज हत्या का केस दर्ज हुआ था. इसी मामले में उमा देवी 2019 से जेल में सजा काट रही थी. उमा देवी शुगर की मरीज थी. जेल प्रशासन की माने तो जेल के डॉक्टर महिला का इलाज कर रहे थे. बुधवार की देर रात महिला कैदी की अचानक हालत बिगड़ी गई. जिसके बाद बेहतर इलाज के लिए जेल प्रशासन ने कैदी को सदर अस्पताल भेज दिया. जहां इलाज के क्रम में महिला की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:नालंदा में हत्या के आरोपी विचाराधीन कैदी की मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप

उच्चस्तरीय जांच की मांगः महिला कैदी की मौत की खबर सुनकर सदर अस्पताल पहुंची मृतक की बेटी सुमन देवी और बेटे रामप्रवेश राम ने जेल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया और उच्चस्तरीय जांच की मांग की. वहीं, महिला कैदी की मौत के बाद जिला प्रशासन की ओर से मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है. जिसकी निगरानी में शव का पोस्टमॉर्टम मेडिकल बोर्ड द्वारा कराया जाएगा.

पुलिस ने कराया परिजनों को शांतः इधर, महिला कैदी की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा गया. सदर अस्पताल में हंगामा कर रहे परिजनों को नगर थाने की पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया, लेकिन मृतक के घर वाले इस मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग पर अड़े हैं.
विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details