बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज के हथुआ से चुनावी मैदान में PM मोदी के 'हमशक्ल', सीएम बनने का है ख्वाब

गोपालगंज के हथुआ विधानसभा के लोग उस समय चौंक गए जब उन्होंने अपने बीच पीएम मोदी को पाया. हालांकि, जब उन्होंने गौर से देखा तो वे पीएम मोदी नहीं बल्कि उनके हमशक्ल अभिनंदन पाठक थे. अभिनंदन ने बिहार चुनाव 2020 में हथुआ से नॉमिनेशन फाइल किया है.

By

Published : Oct 15, 2020, 7:23 PM IST

pm narendra modi duplicate
पीएम मोदी और अभिनंदन

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले के हथुआ विधानसभा क्षेत्र में अगर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शक्ल का प्रत्याशी चुनाव प्रचार करते दिखाई दे, तो आप हैरान मत होइएगा. यह प्रत्याशी हैं मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक उर्फ नंदन (53), जिन्होंने वंचित समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पर्चा दाखिल किया है और चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं.

देखें वीडियो

अभिनंदन की शक्ल प्रधानमंत्री मोदी से काफी मिलती है, जिस कारण लोग गफलत में पड़ जाते हैं. उन्होंने कहा कि वह चुनाव जीतकर पटना जाएंगे और मुख्यमंत्री बनने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि हथुआ पिछड़ा इलाका है और विकास के मामले में कोसों दूर है. पाठक मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के रहने वाले हैं. फिलहाल वह बिहार के गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड के सवनाहा गांव में रहते हैं.

'पीएम मोदी से शक्ल मिलने महज संयोग'

प्रधानमंत्री से शक्ल मिलने के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि 'यह तो महज एक संयोग है. मोदी तो सत्ता में पहुंच गए, लेकिन उन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया. अब देखना है कि आगे क्या होता है. मैं गरीबों की लड़ाई लड़ने के लिए राजनीति में आए हैं.'

'समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह हैं चुनौती'

अभिनंदन पाठक चुनाव में अपनी चुनौती मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह को मानते हैं. उन्होंने कहा कि कई बार से ये इस क्षेत्र का विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, लेकिन अपने क्षेत्र का कल्याण नहीं कर सके. अभिनंदन इससे पहले 'नमो सेना' का भी गठन कर चुके हैं.

3 नवंबर को होना है मतदान

गोपालगंज के हथुआ विधानसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान होना है. इस चुनाव में अभिनंदन जीत पाएंगे या नहीं, यह तो चुनाव परिणाम आने पर ही पता चलेगा, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान उनकी चर्चा इस क्षेत्र में काफी हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details