बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज में भी NRC और CAA के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, कानून वापस लेने की मांग

सरकार के जरिए लाए गए नए कानून एनआरसी और सीएए का पूरे देश में जमकर विरोध हो रहा है. छात्र सड़कों पर उतर आए हैं. हर तरफ आगजनी और नारेबाजी हो रही है.

By

Published : Dec 16, 2019, 3:05 PM IST

Updated : Dec 16, 2019, 3:16 PM IST

Gopalganj
सीएए के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

गोपालगंजःपूरे देश में एनआरसी और सीएए के विरोध में लोगों का गुस्सा सड़कों पर दिखाई दे रहा है. जिला गोपालगंज में भी इसका पुरजोर विरोध हो रहा है. आक्रोशित लोगों ने गोपालगंज जिला मुख्यालय से अम्बेडकर चौक तक एक विशाल जुलुस निकाला. जुलूस शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए समाहरणालय पहुंचा. जहां एक प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से मिलकर उन्हें मेमोरेंडम सौंपा.

विरोध करते लोग

'संविधान से छेड़छाड़ नहीं सहेंगे'
एनआरसी और सीएए के खिलाफ जिले के लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है. जुलूस में शामिल लोगों ने अपने हाथों में लिए तख्ती पर सीएए और एनआरसी वापस लो,संविधान से छेड़छाड़ नहीं सहेंगे. जैसे तमाम नारे लिखे थे. वहीं, जुलूस में शामिल राजद के पूर्व सदर विधायक रियाजुल उर्फ राजू भी शामिल रहे.

एनआरसी व सीएए के खिलाफ नारेबाजी करते लोग

ये भी पढ़ेंः बोले गिरिराज- देश को तोड़ना चाहता है विपक्ष, जलाने की हो रही थी साजिश

संविधान विरोधी है कानून
विधायक रियाजुल हक ने कहा कि सरकार का कानून संविधान के खिलाफ है. बीजेपी देश में बंटवारा चाहती है, हमारा देश एक था और एक रहेगा. गांधी और अंबेडकर के कानून से कोई छेड़छाड़ नहीं होने देंगे. जब तक ये कानून वापस नहीं होगा तब तक हमारा विरोध जारी रहेगा.

एनआरसी व सीएए के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

पूरे देश में हो रहा विरोध
बता दें कि सरकार के जरिए लाए गए नए कानून एनआरसी और सीएए का पूरे देश में जमकर विरोध हो रहा है. छात्र सड़कों पर उतर आए हैं. हर तरफ आगजनी और नारेबाजी हो रही है. पुलिस इस आक्रोश को संभालने की कोशिश में लगी है. लेकिन कानून को लेकर लोगों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है. अब बिहार के कई जिलों से भी इसका विरोध शुरू हो गया है.

Last Updated : Dec 16, 2019, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details