बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राशन डीलरों की मनमानी पर फूटा लोगों का गुस्सा, जमकर किया प्रदर्शन

सदर प्रखंड के यादवपुर दुखहरण पंचायत के ग्रामीणों ने राशन डीलरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ग्रामीणों ने पंचायत के चार डीलरों पर मनमानी और राशन में कटौती का आरोप लगाया है.

By

Published : Mar 7, 2021, 4:43 PM IST

गोपालगंज
गोपालगंज

गोपालगंज: सदर प्रखंड के यादवपुर दुखहरण पंचायत के ग्रामीणों ने राशन डीलरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ग्रामीणों ने डीलरोंपर एक माह के राशन नहीं देने के खिलाफ प्रदर्शन कर निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें: मुआवजे की आस में 17 किसानों ने तोड़ा दम, 4 साल बाद बोली सरकार-करेंगे जांच

ग्रामीणों ने लगाया मनमानी का आरोप
दरअसल सदर प्रखंड के यादवपुर दुखहरण पंचायत में कुल 4 डीलरों द्वारा पंचायत के राशन कार्ड धारियों को राशन मुहैया कराया जाता है. लेकिन वार्ड नंबर 5 के ग्रामीणों का आरोप है कि डीलर राजकुमारी देवी, राणा सिंह, जई यादव द्वारा पिछले महीने का राशन नहीं दिया. साथ ही वे हमेशा राशन देने में कटौती की करते हैं.

सूचना देने पर भी नहीं हुई कार्रवाई
ग्रामीणों ने डीलरों पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे राशन देने में हमेशा आनाकानी करते हैं. इस मामले को लेकर कई बार अधिकारियों को सूचित किया गया. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं, ग्रामीणों के विरोध के बाद एमओ विनय कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. उन्होंने कहा कि राशन चोरी करने के आरोप में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनपर सख्त कार्रवाई किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details