बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार महासमर 2020: गोपालगंज में लोगों को नहीं पता है चुनावी गाइडलाइंस, कैसे होगा चुनाव?

साल के अंत में बिहार विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसको लेकर चुनाव आयोग ने कई तरह के गाइडलाइंस भी जारी कर चुका है. लेकिन गोपालगंज के ग्रामीण इलाकों में लोगों को इसकी जानकारी तक नहीं है.

By

Published : Aug 28, 2020, 6:00 PM IST

Updated : Aug 28, 2020, 8:14 PM IST

ग्रामीण
ग्रामीण

गोपालगंज: कोरोना काल मे बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने चुनावी गाइडलाइंस तैयार किया है. लेकिन गोपालगंज जिले के ग्रामीण इलाकों के लोगों को चुनाव आयोग के तरफ से निर्गत गाइडलाइंस की जानकारी नहीं है. इस चुनाव को लेकर लोगों अपनी बात रखी.

कोरोना काल में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के महज कुछ ही महीने बचे हैं. चुनाव आयोग के तरफ से चुनाव को लेकर हरी झंडी दे दी गई है. साथ ही एक गाइडलाइंस भी जारी किया है. इस गाइडलाइंस की जानकारी को लेकर ईटीवी भारत के संवाददाता ने सदर प्रखंड के तिरबिरवा गांव के लोगों से बातचीत की. इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि विधानसभा के चुनाव के बारे में तो जानकारी है. लेकिन इस महामारी के बीच हम मतदान करने कैसे करेंगे? इसको लेकर अभी तक नहीं प्रशासन के तरफ से कोई जानकारी दी गई है और न ही किसी माध्यम से कुछ जानकारी मिली है.

पेश है रिपोर्ट

ऑनलाइन नामांकन होगा

बता दें कि चुनाव आयोग ने चुनाव कराने के लिए गाइडलाइंस जारी किया है. इसमें कहा गया है कि उम्मीदवार इस बार चुनाव के लिए अपना नामांकन ऑनलाइन दाखिल करेंगे. साथ ही चुनावी गतिविधियों से जुड़े लोग अनिवार्य रूप से मास्क लगाएंगे. पोस्टल बैलेट सुविधा का भी विकल्प है. लेकिन ये दिव्यांग मतदाता और 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए रहेगा. साथ ही कोविड संक्रमित लोगों को भी पोस्टल बैलेट की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा भी कई तरह के गाइडलाइंस जारी किया है.

Last Updated : Aug 28, 2020, 8:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details