बिहार

bihar

By

Published : Nov 25, 2019, 5:59 PM IST

ETV Bharat / state

गोपालगंज: 219 पैक्स अध्यक्षों के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, मंगलवार से नामांकन शुरू

आर सज्जन ने बताया कि इसके लिए सभी कर्मचारियों की ट्रेनिंग मंगलवार से शुरू कर दी जाएगी. इसके लिए ट्रेनर आ चुके हैं और पहले चरण के चुनाव के लिए मंगलवार से ट्रेनिंग होगी.

उप विकास आयुक्त आर सज्जन

गोपालगंज: जिले के 219 पैक्स अध्यक्षों के होने वाले चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. इसके साथ ही कोड ऑफ कंडक्ट भी लागू कर दिया गया है. उप विकास आयुक्त आर सज्जन ने बताया कि मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. 5 चरणों में होने वाले इस चुनाव में कुल 659 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

मॉनिटरिंग के लिए बनाया गया 11 कोषांग
प्रथम चरण का नामांकन मंगलवार से भारी सुरक्षा व्यवस्था में शुरू किया जाएगा. ये चुनाव पांच चरणों में संपन्न होगा. जिले में 219 पैक्स अध्यक्षों के निर्वाचन के लिए कुल 4 लाख 50 हजार 058 मतदाता हैं. जिले के उप विकास आयुक्त आर सज्जन ने बताया कि पांच चरणों में होने वाले इस चुनाव की मॉनिटरिंग के लिए 11 कोषांग जिले में बनाए गए हैं. साथ ही विधि व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे.

जानकारी देते उप विकास आयुक्त

ये भी पढ़ें:बोले अनंत सिंह- सरकार ने फंसाया है, इसे सदन में उठाएंगे

मंगलवार से शुरू होगी कर्मचारियों की ट्रेनिंग
आर सज्जन ने बताया कि इसके लिए सभी कर्मचारियों की ट्रेनिंग मंगलवार से शुरू कर दी जाएगी. इसके लिए ट्रेनर आ चुके हैं और पहले चरण के चुनाव के लिए मंगलवार से ट्रेनिंग होगी. साथ ही उन्होंने बताया कि कुल 659 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे. जिस पर मतदाता 219 पैक्स अध्यक्ष का चुनाव करेंगे और सभी केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details