बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वोट के लिए साष्टांग दंडवत: पंचायत चुनाव में मुखिया प्रत्याशी ऐसे मांग रहे जीत का आशीर्वाद

वोट के लिए जनप्रतिनिधि कोई भी हथकंडा अपनाते हैं. बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) के दौरान भी ऐसी कई अनोखी तस्वीरें देखने को मिल रही है. मामला गोपालंगज के मांझा प्रखंड से सामने आया है. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Nov 22, 2021, 4:08 PM IST

Panchayat Election stunt of Mukhiya candidate
Panchayat Election stunt of Mukhiya candidate

गोपालगंज:बिहार के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के आठवें चरण का मतदान 24 नवंबर को होना है. जिले के मांझा प्रखंड (Manjha Block) के मधु सरेया पंचायत (Madhu Sareya Panchayat) में एक मुखिया प्रत्याशी मुकेश राम (Mukhiya candidate Mukesh Ram) ने लोगों के बीच जाकर वोट मांगा. जनसंपर्क के दौरान उन्होंने लोगों के पैर छू कर जीत का आशीर्वाद व एक बार सेवा का मौका मांगा. मुखिया प्रत्याशी के द्वारा इस तरह से वोट मांगने के तरीके की जहां कुछ लोग तारीफ कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग इसे चुनावी स्टंट (Panchayat Election Stunt) करार दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव 2021: 11वें और अंतिम चरण के लिए 24 नवंबर तक नामांकन, 38 प्रखंड में 12 दिसंबर को मतदान

दरअसल जिले के विभिन्न प्रखण्ड व विभिन्न पंचायतो में पंचायत चुनाव हो रहे हैं. वहीं पंचायत चुनाव में जनता के दिलो दिमाग मे अपनी स्वच्छ छवि बनाने व वोट मांगने के लिए प्रत्याशियो द्वारा अलग अलग तरकीब अपनाए जा रहे हैं, ताकि पंचायत की जनता से सेवा का एक बार मौका मिल सके.

बिहार पंचायत चुनाव में मुखिया प्रत्याशी का चुनावी स्टंट

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव में बरकरार रही तख्तापलट की सरकार, 11 में 8 नए मुखिया चुनाव जीते

ताजा मामला जिले के मांझा प्रखण्ड के मधु सरेया पंचायत का है. पहली बार मुखिया पद के लिए किस्मत आजमा रहे मुकेश राम ने जनसम्पर्क किया. इस दौरान उन्होंने जनता के दरबार मे पहुंच कर साष्टांग प्रणाम कर एक बार सेवा करने का मौका मांगा. मुखिया प्रत्याशी मुकेश राम ने कहा कि बड़े बुजुर्गो के आशिर्वाद बिना चुनाव नहीं जीत सकता.

ये भी पढ़ें-फुलवारी शरीफ के सुईथा पंचायत में 24 नवम्बर को दोबारा मतदान

"पद नहीं रहने के बावजूद मैंने जनता के लिए बहुत कुछ किया है और आगे भी करूंगा. मैं चाहता हूं कि जनता मुझे एक बार सेवा का मौका दे ताकि क्षेत्र के बचे कार्यो को कर सकूं. वर्तमान मुखिया ने क्षेत्र का विकास नहीं किया, जिसके कारण जनता ने मुझे चुनावी मैदान में खड़ा किया है. मैं जनता के विश्वास को पूरी निष्ठा के साथ बनाए रखूंगा."- मुकेश राम, मुखिया प्रत्याशी

ये भी पढ़ें-खेल के मैदान के साथ ही नेहा नाजनीन ने पंचायत चुनाव में भी लहराया जीत का परचम

बता दें कि बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के आठवें चरण का मतदान (Eighth Phase Polling) 24 नवंबर को होना है. राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार आठवें चरण में 66 लाख 55 हजार 233 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जिसमें 35,02,260 पुरुष मतदाता, 31,52,763 महिला मतदाता और 210 अन्य मतदाता भी शामिल हैं. इस चरण में होने वाले चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के तरह संबंधित जिलाधिकारियों से शनिवार के दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चुनाव से संबंधित जानकारी ली गई. एक तरफ राज्य निर्वाचन आयोग चुनाव को लेकर तैयारी में जुटा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ प्रत्याशियों ने भी प्रचार प्रसार में पूरी ताकत झोंक रखी है.

नोट-ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details