बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Gopalganj News : बालू लदे ओवरलोड 16 गाड़ियां जब्त, 64 लाख का लगा जुर्माना

Overloaded sand truck seized in Gopalganj: गोपालगंज में ओवरलोडेड बालू लदे ट्रक जब्त किए गए हैं. बताया गया कि पुलिस ने सघन जांच-पड़ताल अभियान चलाकर 16 ट्रकों को जब्त किया गया. पुलिस की कार्रवाई से फिलहाल बालू माफिया और ट्रक मालिकों में हड़कंप मचा हुआ है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 6, 2023, 6:44 PM IST

गोपालगंज में चला ओवरलोडिंग सघन जांच-पड़ताल अभियान
गोपालगंज में चला ओवरलोडिंग सघन जांच-पड़ताल अभियान

गोपालगंज में ओवरलोडेड 16 ट्रक जब्त

गोपालगंज:बिहार में बालू माफियाओं और ओवरलोडिंग ट्रक चालकों के बढ़ रहे आतंक को रोकने के लिए पुलिस भी एक्शन मोड में है. लगातार छापामारी अभियान चलाया जा रहा है जिससे बालू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. गोपालगंज जिले के नगर थाना क्षेत्र के बंजारी मोड़ के पास जिला प्रशासन की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में बालू लदे ओवरलोडड करीब 16 ट्रक को जब्त कर लिया है.

पुलिस ने चलाया सघन जांच-पड़ताल अभियान:सदर एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार के नेतृत्व में नगर थाना क्षेत्र के बंजारी स्थित एनएच 27 पर ओवरलोडिंग को लेकर सघन जांच-पड़ताल अभियान चलाया गया. इस दौरान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जांच-पड़ताल के क्रम में विभिन्न जगहों से आ रही ओवरलोडेड बालू लदे ट्रकों को जब्त किया. परिवहन विभाग और खनन विभाग के अधिकारी पहुंच कर ट्रकों की जांच-पड़ताल कर रहे हैं.

ट्रकों को रोककर जांच करती पुलिस

64 लाख का लगा जुर्माना: जांच के क्रम में सभी ट्रक पर क्षमता से अधिक बालू लगा पाया गया, जिसमें लगभग 64 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. सदर एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार ने बताया कि जुर्माना देने के बाद ही ट्रकों को मुक्त किया जाएगा. जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से ओवरलोडेड वाहन चालकों में हड़कंप मच गया है. बंजारी के पास एनएच 27 पर सड़क किनारे कई ओवरलोडेड बालू लदे ट्रक खड़े दिखाई पड़ रहे हैं.

"समीक्षा बैठक कर कुचायकोट से लौट रहे थे, इसी बीच बालू लदे ओवरलोडेड ट्रक दिखाई दिए. जिसके बाद खनन विभाग, परिवहन विभाग और पुलिस को सूचित कर जांच अभियान चलाया गया. इस अभियान में 15 से 16 ट्रक को जब्त किया गया है, जिन्हें जुर्माने की राशि वसूल कर छोड़ा जाएगा. प्रत्येक ट्रक से नियमानुसार ओवरलोडेड मामले में करीब चार लाख जुर्माने की राशि वसूल की जाएगी."- डॉ प्रदीप कुमार, सदर एसडीएम

अधिकारी ने कार्रवाई के दिए निर्देश

पढ़ें:अवैध बालू खनन को लेकर पटना-भोजपुर-सारण में छापेमारी, शाहाबाद DIG के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details