बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 4 क्षेत्रों में लॉकडाउन

गोपालगंज जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 4 क्षेत्रों में पूर्ण रूप से लॉकडाउन कर दिया गया है. जिले में कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस के एक साथ 60 मामले पाए गए थे, जिसे देखते हुए प्रशासन ने लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया.

By

Published : Jul 11, 2020, 2:24 PM IST

lockdown in four areas
चार क्षेत्रों में पूर्णत्या लॉकडाउन

गोपालगंज: जिले में लगातार कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मो में आ गया है. वहीं जिले के चार शहरी क्षेत्रों में पूर्ण रूप से लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. हालांकि जिलाधिकारी ने कहा है कि अभी पूरे जिले में लॉकडाउन की आवश्यक्ता नहीं है. जिले के मीरगंज, थावे और हथुआ में लॉकडाउन की घोषणा की गई है. जबकि बैकुंठपुर में पहले ही से लॉकडाउन चल रहा है.
60 लोग पाए गए पॉजिटिव
जिले के बैकुंठपुर प्रखंड में एक साथ 60 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बैकुंठपुर में पहले ही पूर्णत्या लॉकडाउन कर दिया गया था. वहीं गोपालगंज शहर के मीरगंज, थावे और हथुआ में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमण से इन तीनों क्षेत्रों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. इसके अंतर्गत सभी जगहों पर जरूरी सामानों को छोड़कर अन्य दुकानों को बंद रखा गया है.
मास्क न लगाने पर जुर्माना
जिले में कई जगहों पर बिना मास्क के घरों से निकलने वाले लोगों पर जुर्माना लगाकर उन्हें मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है. वहीं जिलाधिकारी अरशद अजीज ने कहा कि अभी पूरे जिले में लॉकडाउन लगाने की स्थिति नहीं है. उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया गया है, उन जगहों पर भीड़ काफी रहती है. इसके वजह से इन जगहों पर 18 तारीख तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details