बिहार

bihar

By

Published : Jun 25, 2020, 10:02 AM IST

ETV Bharat / state

गोपालगंजः समायोजन की मांग को लेकर डाटा ऑपरेटरों का अनिश्चितकालीन हड़ताल

गोपालगंज सदर अस्पताल के डाटा ऑपरेटर समायोजन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. जिस कारण कम्प्यूटर सम्बंधित अस्पताल का कार्य बंद हो गया है और अस्पताल प्रशासन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

patna
patna

गोपालगंजःजिले के सदर अस्पताल के डाटा कर्मियों ने समायोजन की मांग को लेकर अनिश्चतकालीन हड़ताल शुरू कर दिया गया है. जिससे कम्प्यूटर सम्बंधित अस्पताल का कार्य ठप हो गया है. इसके कारण अस्पताल प्रशासन को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

डाटा ऑपरेटरों का अनिश्चितकालीन हड़ताल
दरअसल सदर अस्पताल में कंप्यूटर ऑपरेटरों ने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल किया है. जिसको लेकर अस्पताल में मरीजों के पंजीकरण से लेकर स्वास्थ्य विभाग से संबंधित कंप्यूटर आधारित कार्य पूरी तरह से बंद हो गया है. इस कारण विभाग को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

देखें पूरी रिपोर्ट

कम्प्यूटर सम्बंधित अस्पताल का कार्य ठप
वहीं, कंप्यूटर ऑपरेटर ने बताया कि हम सभी डाटा एंट्री ऑपरेटर 2014 से ही अपनी सेवा स्वास्थ्य विभाग में दे रहे हैं. यहां तक कि कोविड-19 में हम लोगों ने बिना छुट्टी के बिना किसी शर्त के अपना काम किया. लेकिन सरकार ने नई एजेंसी के साथ उन्हें टैग कर दिया और नई एजेंसी उनके सात वर्षों के कार्यकाल को स्वीकार नहीं कर रहा है.

समायोजन की मांग को लेकर किया जा रहा हड़ताल
वहीं, कंप्यूटर ऑपरेटर ने बताया कि हम लोगों को हटाने का तरीका निकाला जा रहा है. साथ ही अस्पताल के प्रशासन की ओर से हमारी परेशानियों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. सिर्फ काम कराया जाता है. वर्षों से हम लोगों को 18 हजार रुपये के बदले 9 हजार देकर काम कराया जाता है. इसलिए हमारी मांग है कि हम लोगों को राज्य स्वस्थ्य समिति या अन्य किसी विभाग में समायोजन किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details