बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हत्या करने के बाद आरोपी ने ससुराल किया फोन, कहा- आपकी बेटी को मार दिया

दहेज लेना देना अपराध है फिर भी समाज में दहेज की डिमांड की जाती है और नहीं देने पर बेटी को परेशान किया जाता है. गोलपालगंज में पति ने दहेज के लिए पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी.

By

Published : Dec 29, 2020, 12:41 PM IST

दहेज प्रथा
गोपालगंज में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर हत्या

गोपालगंज: दहेज की मांग को लेकर विवाहिता की हत्या का मामला प्रकाश में आया है. मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के जोगीरहा गांव में एक दहेज लोभी पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. जानकारी मिलते ही पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पांच साल पहले हुई थी शादी
सिवान जिला के जामो थाना क्षेत्र स्थित हरिहरपुर गांव निवासी अफसाना खातून की शादी करीब 5 साल पूर्व जोगीरा गांव निवासी निजामुद्दीन मियां के साथ हुई थी. शादी में विवाहिता के परिवार वालों ने अपनी तरफ से लड़के वालों की हर मांग पूरी करने की कोशिश की. शादी के दो साल तक सब कुछ ठीक ठाक चलता रहा. लेकिन शादी के 2 साल बीत जाने के बाद पति ने दहेज की मांग शुरू कर दी. दहेज नहीं मिलने पर पत्नी के साथ मारपीट करने लगा. आरोपी पति निजामुद्दीन के इस व्यवहार को देख उसके मां-बाप ने अपने ही बेटे के खिलाफ थाने में शिकायत कर दी. जिसके कुछ दिन बाद तक वह ठीक रहा.

देखें रिपोर्ट

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
मामले की जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि आरोपी के माता-पिता ने पहले ही थाने में शिकायत की थी. जिसके बाद उसने पत्नी के साथ मारपीट करना बंद कर दिया था.

''पांच साल पहले शादी हुई थी, दो साल बाद से दहेज के लिए मारपीट करने लगा. देर रात हत्या करने के बाद उसने फोन कर कहा कि आपकी बेटी को जान मार दिया''- सकीला खातून, मृतिका की मां

हत्या के बाद ससुराल वालों को दी जानकारी
बीती रात दहेज के मामले को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ. जिसके बाद पति ने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी. और फोन कर ससुराल वालों को हत्या कर देने की जानकारी दी. सूचना मिलते ही मृतका के परिजन आनन-फानन में बेटी के ससुराल पहुंचे. मौके पर पहुंचे अफसाना के परिवार वालों ने स्थानीय थाना में मृतका के पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करा दिया. वहीं, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details