बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Gopalganj Crime : बिहार के गोपालगंज में चल रहा था हवाला रैकेट, 3 लाख कैश के साथ 5 गिरफ्तार

बिहार के गोपालगंज में हवाला रैकेट का भांडाफोड़ किया गया है. इस गैंग के 5 सदस्यों को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई है. इनके साथ बड़ी मात्रा में कैश भी बरामद हुआ है. एक की गिरफ्तारी के बाद धीर-धीरे इस गैंग के तार खुद-ब-खुद खुलते जा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर-

By

Published : Aug 11, 2023, 7:40 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में हवाला गैंग का खुलासा हुआ है. नगर थाना क्षेत्र मौनिया चौक के पास गुरुवार को पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक के पास पुलिस ने 3 लाख रुपए कैश भी बरामद किये हैं. वहीं पुलिस ने गिरफ्तार युवक की निशानदेही पर अन्य चार युवकों को भी दबोचा है. इन सभी से पुलिस ने हवाला रैकेट के बारे में जानकारी बटोरी है.

ये भी पढ़ें- Nawada Crime : 'सरेंडर करो नहीं तो होगी घर की कुर्की..' पुलिस का नोटिस देखकर शिक्षक ने की खुदकुशी

गोपालगंज में हवाला रैकेट का खुलासा: दरअसल, इस संदर्भ में एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया की गुप्त सूचना मिली की नगर थाना क्षेत्र के मौनिया चौक के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक एटीएम केन्द्र पर एक व्यक्ति द्वारा तीन लाख रुपये का ट्रांजेक्शन किया जा रहा है. प्राप्त सूचना के आधार पर साइबर थाना के पुलिस मौके पर पहुंची और उस व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इस दौरान गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान थावे थाना क्षेत्र के इन्दरवा गांव निवासी विनोद कुमार रूप में की गई.

5 हवाला कारोबारी गिरफ्तार: पुलिस की जांच के क्रम में तीन लाख रुपये की वैधता और सौर्स की छानबीन करने पर यह प्रकाश में आया कि यह हवाला के माध्यम से रुपये का लेनदेन हो रहा है, जो कि अवैध है. पकड़ा गया आरोपी अवैध तरीके से आदतन तौर पर इस काम को करता है. इसकी पुष्टि इनके मोबाइल की जांच के क्रम में कॉल एवं वाट्स ऍप्प चैट/कॉल से प्राप्त तथ्यों के आधार पर हुई.

''अभियुक्त विनोद कुमार से पूछताछ करने पर इनके द्वारा बताया गया कि इनके साथ सिवान जिला के सराय थाना क्षेत्र के चमड़ा मंडी निवासी मकसद हुसैन, सरवर अली, बड़हरिया थाना क्षेत्र के बहुआरा कादिर गांव निवासी जहाँगीर हुसैन, सिवान जिला के बड़हरिया थाना क्षेत्र के बड़ेसरा गांव निवासी हसरत अली अंसारी इनके साथ हवाला के अवैध रुपये का ट्रांजेक्शन कारोबार में लम्बे समय से संलिप्त हैं.''-स्वर्ण प्रभात, एसपी, गोपालगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details