बिहार

bihar

By

Published : Apr 10, 2020, 4:38 PM IST

ETV Bharat / state

सराहनीय पहल: गोपालगंज SP मनोज कुमार तिवारी बंदरों के लिए दो टाइम के भोजन का किया प्रबंध

एसपी मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि मंदिर बंद हो जाने के बाद यहां रहने वाले बंदर और बकड़े भूख से तरप रहे थे. जिसे देखते हुए एक छोटी सी पहल की शुरूआत की गई है. जिससे की ये बेजुबान भूखे नहीं रहे. उन्होंने बताया कि मंदिर के बेजुबानों के लिए दो टाइम के भोजन का प्रबंध कराया गया है.

गोपालगंज SP मनोज कुमार
गोपालगंज SP मनोज कुमार

गोपालगंज: कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. लोग इस वायरस के प्रकोप से बचने के लिए अपने-अनपे घरों में कैद हैं. कई लोगों के समाने भोजन की विकराल समस्या उतपन्न हो गई है. वर्तमान समय में इंसान तो इंसान जानवरों के भी खाने पर घोर संकट आ गए हैं. ऐसे में जिला पुलिस कप्तान ने मनोज कुमार तिवारी ने बेजुबानों के लिए भोजन उपलब्ध करा कर अपनी इंसानियत का फर्ज पूरा किया.

'मंदिर बंद रहने से भूखे थे बंदर'
दरअसल, जिले के प्रसिद्ध थावे मंदिर परिसर में काफी संख्या में बंदर रहते है. लॉकडाउन के वजह से मंदिर पिछले कई दिनों सें बंद है. मंदिर के खुला रहने पर यहां हमेशा इंसानों की चहलकदमी रहती थी. जो भी भक्त मंदिर में पूजा-पाठ करते थे. वे इन बंदरो को भी खाने-पिने का सामान देते थे. लेकिन मंदिर बंद होने के कारण बंदर इधर-उधर भोजन की तालाश में भटकते रहते थे. इस परेशानी को देखते हुए. एसपी मनोज कुमार तिवारी ने एक पहल की शुरूआत करते हुए. मंदिर परिसर में रहने वाले बंदरों के लिए प्रतिदिन केला, और पूड़ी का प्रबंध करवाया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'बेजुबानों का भी है धरती पर अधिकार'
इस मामले में एसपी मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि मंदिर बंद हो जाने के बाद यहां रहने वाले बंदर और बकड़े भूख से तरप रहे थे. जिसे देखते हुए एक छोटी सी पहल की शुरूआत की गई है. जिससे की ये बेजुबान भूखे नहीं रहे. उन्होंने बताया कि मंदिर के बेजुबानों के लिए दो टाइम के भोजन का प्रबंध कराया गया है. बेजुबानों को खाने के लिए केला, मूंगफली और पूड़ी दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इंसानों को यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि जितना अधिकार हमारा इस धरती पर उतना ही अधिकार बेजुबान जानवरों को भी है.

बंदरो को भोजन कराती पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details